झारखंड

jharkhand

रांची: चारा घोटाले में बचाव पक्ष ने दो गवाह पेश किए, लालू प्रसाद भी हैं आरोपी

By

Published : Feb 19, 2021, 10:53 PM IST

लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष ने दो गवाह पेश किए. आरोपी डॉ. जितेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव एवं आपूर्तिकर्ता बीपी सिन्हा ने अपने-अपने बचाव में गवाही करायी.

कोर्ट
कोर्ट

रांचीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में शुक्रवार को बचाव पक्ष ने दो गवाही करायीं. मामले में अगली तारीख को भी बचाव पक्ष अपना गवाह पेश करेगा.

यह भी पढ़ेंःलालू यादव को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने इसके लिए 23 फरवरी की तारीख निर्धारित की है. सीबीआई की ओर से पक्ष रखते हुए विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि आरोपी डॉ. जितेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव एवं आपूर्तिकर्ता बीपी सिन्हा ने अपने-अपने बचाव में गवाही करायी.

दोनों गवाहों को प्रतिपरीक्षण किया गया. वहीं अगली तारीख को मामले में ट्रायल फेस कर रहे आपूर्तिकर्ता श्याम नंदन सिंह गवाह पेश करेंगे. वर्तमान में उक्त सीबीआई कोर्ट सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं शुक्रवार फिजिकल सुनवाई कर रही है. बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 110 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं.

37 आरोपियों का हो चुका है निधन

सीबीआई ने प्रारंभ में 170 लोगों को आरोपी बनाया था. लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.

दूसरी ओर लालू प्रसाद को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से बताया गया कि अभी जेल में लालू यादव की आधी अवधि पूरी नहीं हुई है.

सजा की आधी अवधि पूरी होने में अभी और समय लगेगा. लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सीबीआई की दलील का विरोध किया, लेकिन अदालत ने सीबीआई की दलील पर अपनी सहमति जताते हुए याचिका को खारिज कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details