झारखंड

jharkhand

ईडी के सामने पेश नहीं होंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दुमका के लिए हुए रवाना

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 12, 2023, 12:34 PM IST

Updated : Dec 12, 2023, 2:21 PM IST

Chief Minister Hemant Soren appears before ED. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. वो दुमका के लिए रवाना हो गए हैं. हालांकि ईडी दफ्तर के बाहर कुछ देर के लिए बढ़ी गतिविधियों की वजह से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

hustle and bustle outside ED office increased
hustle and bustle outside ED office increased

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं हुए. वो दुमका के लिए रवाना हो गए. हालांकि कुछ देर के लिए ईडी के जोनल ऑफिस के बाहर में अचानक से गहमागहमी बढ़ गई थी. सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही थी. जवानों को मुस्तैद किया गया. इसके साथ ही बैरिकेडिंग भी की गई. लेकिन मुख्यमंत्री पेशी के लिए नहीं आए.

बता दें कि ईडी ने रांची के बड़गाई अंचल के जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नोटिस जारी किया है. हेमंत सोरेन को छठी बार नोटिस भेजी गई है, जिसमें उन्हें 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस बार भी ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे, क्योंकि उनका दुमका में कार्यक्रम है. अचानक 11:30 बजे के बाद से ईडी ऑफिस के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. रोड की बैरिकेडिंग भी की गई. इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी दफ्तर आ जाए, क्योंकि जिस तरीके से सुरक्षा तैयारियां की जा रही थी, उससे यही लग रहा था कि हेमंत ईडी दफ्तर आ सकते हैं. लेकिन मुख्यमंत्री ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

बता दें कि ईडी के भेजे गए अब तक के पांच समन के बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार भी ईडी दफ्तर में पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने समन को सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक चुनौती दी, लेकिन उन्हें कहीं से भी राहत नहीं मिली. ईडी के छठे नोटिस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आखिरकर ईडी के सामने पेश नहीं हुए..

Last Updated :Dec 12, 2023, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details