झारखंड

jharkhand

रांची में होमगार्ड जवानों ने किया विरोध प्रदर्शन, मांगें पूरी नहीं होने पर 8 मार्च से दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Mar 1, 2021, 8:17 PM IST

रांची में झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने डीसी ऑफिस का घेराव किया और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. होमगार्ड के जवानों ने हेमंत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है और मांगें नहीं माने जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

home guard jawans protest in ranchi
होमगार्ड जवानों ने किया विरोध प्रदर्शन

रांची: झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर डीसी ऑफिस का घेराव किया. इस दौरान होमगार्ड के जवानों ने कहा कि हेमंत सरकार वादाखिलाफी कर रही है और अगर ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले समय में इस सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

देखें पूरी खबर



इसे भी पढे़ं: विधानसभा का घेराव करने पहुंचे झारखंड आंदोलनकारी, CM से मुलाकात कर पहचान में देरी की ओर खींचा ध्यान



झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन केंद्रीय समिति के आवाहन पर रांची जिला समिति ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के रांची जिला समिति के महासचिव राजीव कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वादा किया था, कि सरकार बनेगी तो बिहार राज्य के तर्ज पर होमगार्ड जवानों को भी जो सुविधा मिल रही है, वही सुविधाएं झारखंड के होमगार्ड जवानों को भी मिलेगा, लेकिन सरकार बने हुए करीब डेढ़ साल हो चुके हैं, इसके बावजूद मांगे जस का तस है, इस ओर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है, लगातार आंदोलन करने के बावजूद सरकार की कुंभकर्णी नींद नहीं खुली है.


आक्रोशित जवानों ने आंदोलन को किया तेज
आक्रोशित होमगार्ड जवानों ने एक बार फिर आंदोलन तेज कर दिया है. इसी कड़ी में होमगार्ड के जवानों ने सोमवार को डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. होमगार्ड जवानों ने नियमित ड्यूटी, समान काम समान वेतन, कर्मचारी भविष्य निधि का लाभ, सेवानिवृत्ति के बाद एक मुस्त का राशि जैसे मांगों को लेकर आंदोलन को एक बार फिर तेज कर दिया है.

इसे भी पढे़ं: रांची: लगभग 1 साल बाद फिर से खुले मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल, बड़ी संख्या में युवा पहुंचे



7 मार्च तक मांगे नहीं मानने पर जोरदार आंदोलन
होमगार्ड जवानों का कहना है कि अगर मांगें 7 मार्च तक विधानसभा के कार्यवाही के दौरान नहीं पूरी हुई, तो 8 मार्च को झारखंड के तमाम होमगार्ड जवान विधानसभा का घेराव करेंगे और अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details