झारखंड

jharkhand

डीएसपीएमयू के विद्यार्थियों ने एक दूसरे को लगाए गुलाल, कोरोना का नहीं दिखा खौफ

By

Published : Mar 23, 2021, 7:25 PM IST

देश में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है. इसे लेकर देश के कई स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद कर दिया गया है. वहीं रांची में डीएसपीएमयू के विद्यार्थियों ने कैंपस में होली खेली. इस दौरान कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. विद्यार्थी एक दूसरे को रंग गुलाल लगाने में मशगूल नजर आए.

holi-celebration-organized-at-dspmu-in-ranchi
होली कार्यक्रम

रांची:पूरे देश के साथ-साथ झारखंड में कोरोना का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. इसके बावजूद भी स्कूल और कॉलेजों में विद्यार्थी अपने ही तरीके से होली मनाने में जुटे हैं. डीएसपीएमयू के विद्यार्थियों ने कैंपस में जमकर होली खेली. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया. विद्यार्थी एक दूसरे को रंग गुलाल लगाने में मशगूल दिखे.

डीएसपीएमयू में होली मिलन समारोह

इसे भी पढे़ं:भगत सिंह की तस्वीर लेकर विधायक उमाशंकर अकेला पहुंचे विधानसभा, कहा- श्रद्धांजलि करें अर्पित, होली न मनाएं


कैंपस में उड़े रंग और गुलाल
कोरोना को लेकर सभी जगहों पर सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे हैं. विद्यार्थियों का पठन-पाठन बाधित ना हो इसे देखते हुए राज्य सरकार ने कोविड-19 गाइडलाइन के तहत सीनियर बच्चों के लिए स्कूल और कॉलेज खोल दिए, लेकिन कॉलेज के विद्यार्थी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. 29 मार्च को पूरे देश में होली मनाई जाएगी. इससे पहले कॉलेजों में होली की छुट्टी घोषित की जा रही है. इसी कड़ी में विद्यार्थियों ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में जमकर होली खेली और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. विद्यार्थी पूरी तरह से होली के मूड में दिखे.

एक दूसरे को गुलाल लगाती छात्रा
सेल्फी लेते छात्र
सतर्क रहने की जरूरतकोरोना महामारी के मद्देनजर देश के कई स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद कर दिया गया है. रांची विश्वविद्यालय के एक विभाग में एक छात्रा के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कॉलेज सील कर दिया गया है. इसके बावजूद विद्यार्थी नहीं मान रहे हैं और कैंपस में होली मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details