झारखंड

jharkhand

रांची हिंसा में मंदिर क्षतिग्रस्त किए जाने के विरोध में हिंदू जागरण मंच ने राज्यपाल से की मुलाकात, कार्रवाई की मांग

By

Published : Jun 18, 2022, 10:56 PM IST

रांची हिंसा में मंदिर क्षतिग्रस्त करने के विरोध में हिंदू जागरण मंच ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए मंच के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इन इलाकों में विशेष सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

Hindu Jagran Manch met Governor and demanded action in protest against destruction of temple in Ranchi violence
रांची

रांचीः 10 जून शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों के द्वारा प्राचीन काली मंदिर और हनुमान मंदिर को निशाना बनाते हुए क्षतिग्रस्त किया था. इसके विरोध में हिंदू जागरण मंच के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात किया और ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही राज्यपाल से आग्रह किया गया कि इन इलाकों में विशेष सुरक्षा मुहैया कराई जाए.


हिंदू जागरण मंच के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन के माध्यम से कहा कि 10 जून को हुए हिंसक घटना में मंदिरों को टारगेट कर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया. वहीं हिंदू परिवारों को भी निशाना बनाया गया है, इसलिए प्राचीन काली मंदिर और हनुमान मंदिर की सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही चर्च रोड, गुदड़ी, हिंदपीढ़ी और लेक रोड के इलाके में रहने वाले हिंदू परिवारों के लिए विशेष सुरक्षा मुहैया कराई जाए. इस घटना के बाद क्षेत्र में रहने वाले हिंदू परिवारों के बीच डर का माहौल बना हुआ है. विशेषकर हिंदू कार्यकर्ता को जिस प्रकार से धमकी दी जा रही है यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि सहदेव ने कहा कि डेली मार्केट थाना के आसपास क्षेत्र में पुलिस विभाग की जमीन है. जिसमें पहले पुलिस के कर्मी के आवास थे, जो वर्तमान में खाली पड़ी हुई है. पुलिस विभाग द्वारा उस स्थान पर पुलिस छावनी का निर्माण कराया जाए ताकि डेली मार्केट के आसपास के क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनी रहे. इस तमाम मांगों और घटना को लेकर राज्यपाल ने आश्वासन दिया है. साथ ही राज्यपाल ने कहा है कि जो लोग भी इस घटना में शामिल हैं उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

10 जून शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एकरा मस्जिद से लेकर मेन रोड के बीच उपद्रवियों द्वारा जमकर बवाल मचाया गया. उपद्रवियों के द्वारा प्राचीन काली मंदिर और हनुमान मंदिर पर भी पथराव किया गया. इसके साथ ही कई प्रतिष्ठानों के साथ-साथ कई गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details