झारखंड

jharkhand

हिंडालको प्रदूषण मामले पर सरकार के जवाब से HC असंतुष्ट, फिर से दे जवाब देने का आदेश

By

Published : Mar 9, 2021, 5:07 PM IST

रांची के हिंडालको कंपनी से हो रहे प्रदूषण को रोकने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. राज्य सरकार की ओर से दायर जवाब पर हाई कोर्ट ने असंतुष्टि जताते हुए फिर से जवाब पेश करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी.

high court hearing the hindalco company pollution case
उच्च न्यायालय ने हिंडाल्को कंपनी के प्रदूषण मामले की सुनवाई

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में मुरी के हिंडालको कंपनी से निकलने वाले कचरे के रिसाव से हो रहे प्रदूषण को रोकने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. न्यायाधीश अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामले की सुनवाई की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड हाई कोर्ट में क्रेडाई की याचिका पर सुनवाई, अदालत ने 2 सप्ताह के अंदर सिया से मांगा जवाब

वहीं, याचिकाकर्ता के अधिवक्ता और सरकार के अधिवक्ता के अलावा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिवक्ता ने अपने-अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना पक्ष रखा. अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद सरकार के जवाब पर असंतुष्टि जताते हुए फिर से उन्हें जवाब पेश करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी.

अदालत ने सरकार से मांगा जवाब

याचिकाकर्ता अरुण सोरेन ने हिंडालको कंपनी से निकल रहे कचरे के रिसाव से जो प्रदूषण हो रहा है. उसे रोकने की मांग को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. उसी याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने सरकार से जवाब मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details