झारखंड

jharkhand

वैक्सीनेशन जागरुकता अभियान में ली जाएगी जनप्रतिनिधियों की मदद, देंगे अपना सहयोग एमपी-एमएलए

By

Published : Jun 17, 2021, 6:32 AM IST

राज्य में अभी-भी कोरोना की वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां है. जिसे लेकर अब राज्य के सांसद और विधायक लोगों को जागरूक करेंगे. साथ ही सभी सामाजिक लोगों को भी जागरूकता अभियान में शामिल किया जाएगा.

ranchi
लोगों को जागरूक करेंगे नेता

रांची:राज्य में वैक्सीनेशन के लिए व्यापक जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश जारी किया गया है. इसमें धार्मिक गुरुओं, नेताओं, सांसद-विधायक, जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने के भी निर्देश सभी सिविल सर्जनों को दिया गया है. एनएचएम की प्रशासी पदाधिकारी सुमन पाठक ने सभी सिविल सर्जन और एसीएमओ को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में व्याप्त भ्रांतियां दूर करने के लिए जागरुकता अभियान चलाने को कहा है.

ये भी पढ़े-हजारीबागः कोरोना टीका को लेकर मुस्लिम समुदाय को किया जागरूक, कई धार्मिक संगठन कर रहे सहयोग

जागरुकता के लिए सभी तरह के साधनों का हो इस्तेमाल

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को मुख्य रूप से टीकाकरण और कोविड-19 अनुकूल व्यवहार को लेकर जागरूक करने का फैसला किया है. गांव-गांव में व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से एक ओर जहां लोगों को बताया जाएगा कि वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है और यह कोरोना के खिलाफ सबके बड़ा हथियार है.

इसके साथ ही यह भी बताया जाएगा कि मास्क लगाना, हाथ बार-बार धोना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना क्यों जरूरी है. इसके लिए वॉल पेंटिंग्स, माइकिंग, बैनर के जरिए प्रचार भी किया जाएगा.

नेताओं-जनप्रतिनिधियों को अभियान में शामिल होने का क्या होगा फायदा

राज्य के कई इलाकों में अभी-भी वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं. ऐसे में एमएलए-एमपी के समर्थकों की संख्या काफी होती है और समाज में उनकी कही बातों की खास अहमियत होती है. इसलिए जागरुकता फैलाने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेने की योजना बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details