झारखंड

jharkhand

RIMS की व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य प्रशासन सजग, स्वास्थ्य सचिव ने अस्पताल प्रबंधन के साथ की बैठक

By

Published : Jan 17, 2020, 3:21 PM IST

रांची के रिम्स की व्यवस्था को लेकर राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने रिम्स के अधिकारियों के साथ अहम मुद्दों को लेकर बैठक की. बैठक में रिम्स के निदेशक डॉ डीके सिंह, अधीक्षक विवेक कश्यप, उपाधीक्षक संजय कुमार सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

RIMS की व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य प्रशासन सजग, स्वास्थय सचिव ने अस्पताल प्रबंधन के साथ की बैठक
स्वास्थ्य सचिव

रांचीः राजधानी की रिम्स में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्ता को लेकर राज्य के स्वास्थ्य सचिव मदन कुलकर्णी ने अस्पताल प्रशासन के साथ अहम मुद्दों पर बैठक की. इस दौरान अस्पताल के वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

कई अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

रिम्स के अधिकारियों के साथ बैठक समाप्त होने के बाद स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि रिम्स में हो रही परेशानियों और अन्य मुद्दों को लेकर बैठक की गई. वहीं उन्होंने 2 जनवरी को हुए रिम्स के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में शराब पार्टी के मामले पर कहा कि पूरे मामले की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कार्रवाई या फिर निर्णय लिया जाएगा. वहीं रिम्स के निदेशक डॉ डीके सिंह ने बताया कि जांच घर के रेट बढ़ने सहित नई मशीनों और मरीजों की सुविधा के लिए कई मुद्दों पर स्वास्थ सचिव के साथ बैठक की गई. उन्होंने बताया कि मरीजों की सुविधा को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई और मंत्रालय के गठन के बाद जीबी की बैठक में सभी मुद्दों पर मुहर लगाई जाएगी.

और पढ़ें- कांग्रेस के सभी विधायक आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात, झारखंड संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चाः धीरज साहू

बता दें कि पिछले दिनों रिम्स में नववर्ष को लेकर एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में 2 जनवरी को शराब पार्टी का आयोजन किया गया था. इससे रिम्स प्रबंधन की काफी किरकिरी हुई थी. वहीं पिछले दिनों लगभग एक वर्ष में 1200 बच्चों की मौत को लेकर भी रिम्स प्रबंधन पर कई सवाल उठे थे. इसके अलावा अन्य कई मुद्दों पर भी स्वास्थ सचिव ने प्रबंधन के साथ बैठक कर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details