झारखंड

jharkhand

रांची: बीच सड़क पर हुआ महाआरती का आयोजन, पढ़ा गया हनुमान चालीसा

By

Published : Jul 30, 2019, 7:46 AM IST

रांची के कांके हनुमान मंदिर के सामने सड़क पर हिंदू संगठनों के द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ा गया. इस आयोजन के अवसर पर बीजेपी विधायक जीतू राम मौजूद थे. उन्होंने लोंगों के बीच हनुमान चालीसा किताब का वितरण भी किया.

बीच सड़क पर हुआ महाआरती का आयोजन

रांची: अभी तक आपनें सड़कों पर नमाज पढ़नें की खबरें सुनी होगी, लेकिन अब देश में हर जगह सड़कों पर लगातार हनुमान चालीसा पढ़ने और आरती करने की खबरें आ रही हैं. इसी कड़ी में रांची स्थित कांके हनुमान मंदिर में आज बीच सड़क पर हनुमान चालीसा और भव्य आरती का आयोजन किया गया.

देखें पूरी खबर

'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा कार्यक्रम स्थल
सड़कों पर पढ़ी जानें वाली नमाज के विरोध में अब रांची के हिंदू संगठन और बीजेपी नेता सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए आगे आ गए हैं. रांची स्थित कांके हनुमान मंदिर स्थित नेशनल हाईवे पर हिंदू संगठनों के द्वारा बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, साथ ही भव्य आरती का आयोजन भी किया गया. कार्यक्रम स्थल 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा, साथ ही 'जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा' के नारे भी लगाए गए.

युवाओं को अपने धर्म, संस्कृति और परंपरा के तरफ आकर्षित करना है उद्देश्य
इस आयोजन में स्थानीय बीजेपी विधायक जीतू राम भी मौजूद थे. उन्होंने लोंगों के बीच हनुमान चालीसा किताब का वितरण किया. आयोजकों ने कहा कि इस महाआरती का मुख्य उद्देश्य ऐसे युवाओं को अपने धर्म, संस्कृति और परंपरा के तरफ आकर्षित करना है जो इनसब से विमुख होते चले जा रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दू सालों से सोये हुए थे, लेकिन अब जाग रहे हैं.

ये भी पढ़ें-हजारीबागः 'मीठे नशे' की खेप बरामद, पुलिस की गिरफ्त में आया झारखंड का सरगना

बीजेपी की सरकार आने से बढ़ी है इस तरह की घटनाएं
वहीं, इस पूरे मामले पर झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अजय ने कहा कि यह एक गलत परंपरा की शुरुआत है. उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से सड़क पर नमाज पढ़ी जा रही है, लेकिन बीजेपी की सरकार आने से इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं. इस तरह की घटनाएं लोगों को बांटने का काम कर रही है. इसे किसी भी कीमत पर सही नहीं ठहराया जा सकता है.

Intro:अब तक जगह-जगह से सड़कों पर नमाज पढनें की खबरें आपनें सुनी होगी लेकिन अब देश में सड़कों पर लगातार हनुमान चालीसा और आरती करने की खबरें लगातार आ रही हैं. इसी कड़ी में रांची स्थित कांके हनुमान मंदिर में आज बीच सड़क पर हनुमान चालीसा और भव्य आरती का आयोजन किया गया.


सड़कों में पढ़ी जानें वाली नमाज के विरोध में अब रांची के हिंदू संगठन और बीजेपी नेता सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए आगे आ गए हैं. रांची स्थित कांके हनुमान मंदिर स्थित नेशनल हाईवे पर हिंदू संगठनों के द्वारा बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया साथ ही भव्य आरती का आयोजन किया गया. कार्यक्रम स्थल जय श्री राम के उद्घोष से गूंज उठा, साथ ही "जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा" के नारे भी लगे. इस आयोजन में स्थानीय बीजेपी विधायक जीतू से राम भी मौजूद थे जिन्होंने लोंगों के बीच हनुमान चालीसा किताब का वितरण किया. आयोजकों ने कहा कि इस महाआरती का मुख्य उद्देश्य ऐसे युवाओं को अपने धर्म संस्कृति और परंपरा के तरफ आकर्षित करना है जो इनसब से विमुख होते चले जा रहे हैं. साथ ही कहा कि वर्षों से हिन्दू सोये हुए थे जो अब जाग गए हैं.

बाइट--भैरव सिंह//हिंदू संगठन
Body:

वहीं इस पूरे मामले पर झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष डॉक्टर अजय ने कहा कि यह एक गलत परंपरा की शुरुआत. पिछले कई वर्षों से सड़क पर नमाज पढ़ी जा रही है लेकिन जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं. इस तरह की घटनाएं लोगों को बांटने का काम कर रही है, इसे किसी भी कीमत पर सही नहीं ठहराया जा सकता है.
बाइट---डॉ अजय कुमार प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस


Conclusion:सड़क पर नमाज पढ़ी जा रही हो या हनुमान चालीसा इसे किसी भी कीमत पर सही नहीं ठहराया जा सकता इससे आख़िर नुकसान आम लोगों को ही होता है. प्रशासन को चाहिए कि सड़क पर होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details