झारखंड

jharkhand

Thunderclap In Ranchi: बेड़ो में आसमान से बरसी आफत, वज्रपात में दादा-पोती की मौत, लोगों ने अंधविश्वास के चक्कर में गंवाया समय

By

Published : Jun 14, 2023, 8:37 PM IST

रांची के बेड़ो इलाके में आसमानी बिजली के कहर से एक ही घर के दो लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक बुजुर्ग और एक दो वर्ष की बच्ची शामिल है. वहीं घटना के बाद पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/14-June-2023/jh-ran-01-mout-avo-photo-jh10033_14062023190708_1406f_1686749828_201.jpg
Grandfather And Granddaughter Died In Lightning

बेड़ो, रांची: राजधानी रांची के लापुंग थाना बुधवार को दिल दहला देनी वाली घटना हुई है. बुधवार को हल्की बारिश के दौरान वज्रपात से दादा-पोती की मौत हो गई है. घटना शाम से लगभग 4:00 बजे के आसपास हुई है. मृतक की पहचान दाड़ी सेमरटोली गांव निवासी रंथू साहू (60) के रूप में हुई है. हालांकि मृतक दो वर्षीय बच्ची का नाम पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: झारखंड में वज्रपात से पांच बच्चों सहित 6 की मौत, एक की हालत गंभीर

दादा-पोती घर के पास ही चरा रहे थे बकरीः घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम 4:00 बजे के आसपास बारिश शुरू हुई थी. इसी दौरान रंथू साहू अपने घर के पास ही बकरी चरा रहा था. रंथू के साथ उसकी पोती भी थी. इसी दौरान वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में दोनों आ गए और मौके पर ही गिर कर बेहोश हो गए.

अंधविश्वास के चक्कर में लोगों ने गंवाया समयःवहीं घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. लोगों ने दोनों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की बजाय अंधविश्वास के चक्कर में दोनों को गोबर के गड्डे में डाल कर पूरे शरीर पर गोबर का लेप लगा दिया. लोगों को आस थी कि शायद ऐसा करने से दोनो बच जाएंगे, पर ऐसा नहीं हुआ.

सीएचसी पहुंचने पर चिकित्सक ने दोनों को किया मृत घोषितः कुछ देर के बाद दोनों की स्थिति गंभीर होने पर परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लापुंग लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सको ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया. वहीं जानकारी मिलने के बाद लापुंग पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस के अनुसार दोनों शवों को गुरुवार को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जाएगा. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details