झारखंड

jharkhand

3rd Wave of Corona: राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू चिंतित, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की तैयारियों की समीक्षा

By

Published : Jul 1, 2021, 12:46 AM IST

कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने लगी है. झारखंड में 25 जुलाई से कोरोना की तीसरी लहर आने की भी संभावना जताई गई है. इसे लेकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू चिंतित हैं. उन्होंने राजभवन में स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ कोरोना की तीसरी लहर को रोकने और नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.

ETV Bharat
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू

रांची:कोरोना की तीसरी लहर (3rd Wave of Corona) को लेकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Governor Draupadi Murmu) भी बेहद चिंतित हैं. उन्होंने बुधवार को राजभवन में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के वरीय अधिकारियों के साथ राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने और उसपर नियंत्रण के लिए किए जा रहे विभागीय प्रयासों की समीक्षा की.


इसे भी पढे़ं:जानिए किसने कहा- वैक्सीन के लिए पकड़ लूंगा भाजपा सांसदों का पैर, भारत रत्न के हकदार हैं वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिक


अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने राज्यपाल को दिया भरोसा
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने राजभवन में समीक्षा बैठक के दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को भरोसा दिलाया, कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की तीसरे संभावित लहर ने निपटने के लिए पूरी व्यवस्था दुरुस्त कर ली है. उन्होंने राज्यपाल को राज्य में कोरोना पर नियंत्रण के लिए किए जा रहे व्यापक प्रयासों की जानकारी दी, साथ ही उन्होंने राज्य में युद्धस्तर पर किए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम की भी जानकारी राज्यपाल को दी.



अपर मुख्य सचिव ने राज्यपाल को भेंट की पुस्तिका
अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को वह पुस्तिका भेंट की, जिसमें विशेषज्ञों के ओर से कोरोना की तीसरी लहर की झारखंड में संभावना, उसके प्रभाव और राज्य सरकार के ओर से की जा रही तैयारियों से संबंधित जानकारी है.

इसे भी पढे़ं: झारखंड में कोरोना वैक्सीन खत्म, दो जुलाई तक लोगों को टीका को लेकर झेलनी पड़ेगी परेशानी


ये अधिकारी समीक्षा बैठक में रहे मौजूद
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की समीक्षा बैठक में राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव शैलेश कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के NHM झारखंड के निदेशक रवि शंकर शुक्ला, वरीय अधिकारी शान्तनु अग्रहरी और भुवनेश प्रताप सिंह मौजूद रहे.



25 जुलाई तक झारखंड में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना
राज्यपाल ने समीक्षा बैठक ऐसे समय में की है, जब राज्य के कई डॉक्टरों ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह तक कोरोना के 3rd wave का झारखंड में असर दिखने की संभावना जताई हैं. ऐसे में यह समीक्षा बैठक काफी अहम माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details