झारखंड

jharkhand

शहादत को सलाम! नक्सली हमले में शहीद कोबरा के जवान राजेश कुमार को श्रद्धांजलि, सीएम बोले- बलिदान बेकार नहीं जाएगा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 29, 2023, 4:21 PM IST

नक्सली हमले में शहीद कोबरा के जवान राजेश कुमार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम ने कहा कि उनका बलिदान बेकार नहीं जाएगा. Tribute to martyr Rajesh Kumar.

CM Governor tribute to martyr Rajesh Kumar
CM Governor tribute to martyr Rajesh Kumar

शहीद कोबरा के जवान राजेश कुमार को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम का बयान

रांची: चाईबासा में सघन ऑपरेशन की वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं. लगातार पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुवार 28 सितंबर को करीब 12 बजे टोंटो थानाक्षेत्र के सरजोमबुरू और तुम्बाहाका गांव के पास नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था, जिसमें 209 कोबरा बटालियन के जवान राजेश कुमार शहीद हो गये थे. आज धुर्वा के सेक्टर-2 स्थित सीआरपीएफ कैंप में शहीद को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, सीएम की प्रधान सचिव वंदना दादेल सहित पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-चाईबासा आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान को श्रद्धांजलि, राज्यपाल और सीएम ने श्रद्धासुमन किए अर्पित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा राज्य को नक्सल मुक्त करने लिए चल रहे अभियान के दौरान जवान राजेश कुमार शहीद हुए हैं. उनका यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा. नक्सलियों के खात्मा होने तक ऑपरेशन चलता रहेगा. उन्होंने शोकाकुल परिजनों को दुख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि इस मिशन में हमारे कई जवानों ने शहादत दी है. हमारा मिशन जरूर कामयाब होगा.

आपको बता दें कि नक्सली हमले में शहीद राजेश कुमार पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला के रेवाली गांव निवासी थे. उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. दरअसल, बूढ़ा पहाड़ से खात्मे के बाद माओवादियों ने चाईबासा के घने जंगलों को अपना ठिकाना बना लिया है. पुलिस के मुताबिक इस इलाके में माओवादी के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा अपनी टीम के साथ सक्रिय है. माओवादियों ने सुरक्षा बलों के ऑपरेशन को रोकने के लिए जगह-जगह आईईडी लगा रखा है. इसके बावजूद लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसमें सीआरपीएफ की कई बटालियन शामिल है. 28 सितंबर को एक के बाद एक तीन आईडी ब्लास्ट होने से पहले सुरक्षा बलों ने तुम्बाहाका गांव के पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र से दो आईईडी, 31 स्पाइक होल्क और तीर से बने 250 स्पाइक बरामद किया था. लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसी इलाके में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट करा दिया.

इधर, शहीद को श्रद्धांजलि देने से पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मेडिका अस्पताल पहुंचे और आईईडी ब्लास्ट में घायल सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार का कुसलक्षेम पूछा. उन्होंने घायल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details