झारखंड

jharkhand

Ranchi News: राजस्थान में बंधक बनी युवती हुई मुक्त, मानव तस्करों ने डेढ़ लाख रुपए में किया था सौदा

By

Published : Apr 28, 2023, 2:09 PM IST

रांची के चान्हो से मानव तस्करों के चंगुल में फंसी युवती को पुलिस ने राजस्थान से बरामद कर लिया है. तस्करों ने युवती को डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया था.

girl trapped in human trafficking
girl trapped in human trafficking

रांची:राजधानी के चान्हो इलाके की रहने वाली 18 वर्षीय युवती को राजस्थान से मुक्त करवा लिया गया है. रांची में सक्रिय मानव तस्करों ने बेहतर नौकरी देने का झांसा देकर युवती को राजस्थान में रहने वाले एक व्यक्ति के हाथों डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया था. रांची पुलिस की एक टीम युवती के रेस्क्यू के लिए तीन दिनों से राजस्थान में कैंप कर रही थी.

यह भी पढ़ें:अति गंभीर कुपोषित बच्चों का नहीं हो रहा इलाज! डॉक्टर और बेड तैयार तो अब किस बात का इंतजार?

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने किया रेस्क्यू: लड़की के गायब होने को लेकर रांची के कोतवाली थाने में स्थित एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम राजस्थान जाकर युवती की तलाश कर रही थी. रांची पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने युवती को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है. जानकारी के अनुसार, युवती को रेस्क्यू करने के बाद रांची पुलिस की टीम राजस्थान से रांची के लिए रवाना हो चुकी है. गौरतलब है कि रांची में सक्रिय मानव तस्करों ने युवती को पहले काम दिलाने के नाम पर अपने चंगुल में फंसाया और फिर उसे डेढ़ लाख रुपए में राजस्थान के एक व्यक्ति को बेच दिया. मामले को लेकर लड़की के परिजनों ने रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में एफआईआर दर्ज करवाई थी.

तीन तस्कर पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार: वहीं दूसरी तरफ मामला दर्ज होते ही पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए आनन-फानन में मानव तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही धर दबोचा था. गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है. जिन तीन मानव तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें प्रतिमा देवी, अनिल और युसूफ अंसारी शामिल हैं. तीनों आरोपियों ने पुलिस के सामने युवती को राजस्थान में बेचने की बात स्वीकार की है.

यह भी पढ़ें:Ranchi Crime News: सिर कटी लाश की कहानी, Maa... टैटू ही है निशानी!

शादी के लिए युवती को खरीदा गया: गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने यह खुलासा किया था कि राजस्थान के रहने वाले चेतन सैनी नाम के व्यक्ति ने डेढ़ लाख रुपए में अपने भांजे के लिए युवती को खरीदा है. वह व्यक्ति अपने भांजे से लड़की की शादी करवाने वाला है. परिजनों ने यह भी बताया था कि जब चेतन सैनी के नाम के व्यक्ति से उन्होंने अपनी बेटी को छोड़ देने की फरियाद लगाई तो उसने कहा कि अगर तुम्हें अपनी बेटी वापस चाहिए तो डेढ़ लाख रुपया लेकर आ जाओ और बेटी ले जाओ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details