झारखंड

jharkhand

प्रचार प्रसार के आखिरी दिन, विधानसभा चुनाव 2019 के 'हॉटसीट तमाड़' के लिए पार्टियों ने झोंकी अंतिम ताकत

By

Published : Dec 5, 2019, 11:36 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार प्रसार गुरुवार देर शाम थम गया. 7 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान होना है. इस बार के चुनाव के हॉटसीट तमाड़ के लिए सारी राजनीतिक दलों ने अपनी अंतिम ताकत झोंकी. जेएमएम, जेवीएम या आजसू सारी पार्टियों ने पूरे दमखम के साथ तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को चुनावी रैली कर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की.

प्रचार प्रसार के आखिरी दिन, विधानसभा चुनाव 2019 के 'हॉटसीट तमाड़' के लिए पार्टियों ने झोंकी अंतिम ताकत
डिजाईन इमेज

तमाड़ः झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार गुरुवार देर शाम थम गया. इस बार के चुनाव का सबसे बहुचर्चित सीट तमाड़ तमाम राजनीतिक पंडितों के लिए हॉट सीट बना हुआ है. जहां एक तरफ पूर्व नक्सली कुंदन पाहन चुनावी मैदान में है, वहीं रमेश मुंडा हत्या मामले में जेल में बंद राजा पीटर भी इस रण में हुंकार भर रहे हैं. जेएमएम ने विकास मुंडा को टिकट देकर इस सीट में बॉलीवुड मसाला भर दिया है. प्रचार के आखिरी दिन सारे दलों ने अंतिम दम भरी है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- हजारीबाग में अपराधियों ने बड़ी वारदात को दिया अंजाम, NTPC की आउटसोर्सिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक के एचआर एजीएम की गोली मारकर हत्या

चौतरफा प्रचार प्रसार का दौर

प्रचार के आखिरी दिन आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने तमाड़ सीट के लिए अपना पुरजोर ताकत लगाई. अपनी पार्टी के उम्मीदवार रामदुर्लभ मुंडा को जीत दिलाने के लिए आजसू प्रमुख तमाड़ विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में पदयात्रा करते नजर आए. वर्तमान विधायक विकास मुंडा इससे पहले आजसू पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर विजयी हुए थे, लेकिन वर्तमान में विकास ने आजसू पार्टी से नाता तोड़कर झामुमो के टिकट पर अपनी जीत के लिए एंड़ी चोटी लगाया है.

झामुमो के प्रत्याशी विकास अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए तमाड़ विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में जनता से आशीर्वाद मांगते नजर आए.

वहीं, एनसीपी से चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री राजा पीटर की पत्नी आरती देवी ने मोर्चा संभाला है. राजा पीटर के जेल जाने के बाद आरती लगातार क्षेत्र की जनता से संपर्क बनाइ हुई हैं और राजा पीटर को विजयी बनाने के लिए पदयात्रा कर समर्थन जुटा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details