झारखंड

jharkhand

Ranchi News: रांची में घरेलू गैस सिलेंडर चोरी करने के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 101 सिलेंडर बरामद

By

Published : Jun 5, 2023, 10:01 PM IST

रांची पुलिस ने नामकुम और खरसीदाग इलाके में छापेमारी कर घरेलू गैस सिलेंडर चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के 101 सिलेंडर बरामद किया है. पुलिस गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस को मामले में नक्सली कनेक्शन का भी अंदेशा है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-June-2023/jhrncgasphotojhc10056_05062023161503_0506f_1685961903_935.jpg
Four Accused Arrested For Stealing Gas Cylinders

रांचीःपुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो रांची के विभिन्न इलाकों से घरेलू उपयोग में लाए जाने वाले गैस सिलेंडर की चोरी करते थे. यह गिरोह ने अब तक नामकुम, खरसीदाग और नगड़ी इलाके में सक्रिय थे. रांची के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के गैस गोदाम से गैस सिलेंडर चोरी होने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही नामकुम थाना की पुलिस ने चारों आरोपियों की निशानदेही पर 101 गैस सिलेंडर बरामद किए हैं, जो रांची के विभिन्न इलाकों से चोरी की गई थी. गिरफ्तार आरोपियों में बिट्टू कुमार, रमेश कुमार, निशांत कुमार और पंकज कुमार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-Ranchi News: दुकान की शीट काट कर पैसे और सामान ले उड़े चोर, पूरी घटना CCTV में कैद

गैस गोदाम से करते थे सिलेंडर की चोरीः ये सभी शातिर चोर गैस गोदाम पहुंच कर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इसके बाद चोरी के गैस सिलेंडर को बाजार में खापाया जाता था. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद रांची पुलिस को अंदेशा है कि कहीं ना कहीं इन चोरी के गैस सिलेंडर का इस्तेमाल कई अन्य जगहों पर भी किया जा सकता है. इसलिए मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. छापेमारी के दौरान एएसपी सहित नामकुम थाना प्रभारी और टेक्निकल टीम शामिल थी.

पुलिस हर बिंदु पर कर रही है मामले की जांचः मामले पर ग्रामीण एसपी ने बताया कि चोरी के गैस सिलेंडर का इस्तेमाल कभी-कभी नक्सल इलाकों में भी देखने को मिला है. जहां आईईडी ब्लास्ट को लेकर नक्सली गैस सिलेंडर का भी इस्तेमाल करते हैं. फिलहाल सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर फिर से पूछताछ की जाएगी. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि पूर्व में कई नक्सली घटनाओं के दौरान गैस सिलेंडर का इस्तेमाल विस्फोट करने में किया जा चुका है.

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारीः रांची पुलिस के लिए यह पहला मौका है जब इतने बड़े पैमाने पर घरेलू उपयोग में लाने वाले गैस सिलेंडर की चोरी की घटना का उद्भेदन किया गया है. साथ ही भारी मात्रा में चोरी के गैस सिलेंडर भी बरामद किए गए हैं. हालांकि गिरोह में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती है. शायद यही वजह है कि पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. पकड़े गए आरोपियों को पुलिस न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details