झारखंड

jharkhand

कोल्हान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति का कोरोना से निधन, शिक्षा जगत में शोक की लहर

By

Published : May 2, 2021, 3:17 PM IST

रांची के कोल्हान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ. रामप्रवेश प्रसाद सिंह का निधन हो गया. कोरोना के कारण रविवार को उनकी मौत हो गई. जिससे शिक्षा जगत में भय और शोक का माहौल है.

former vice chancellor of kolhan university died due to corona in ranchi
कोल्हान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ. रामप्रवेश प्रसाद सिंह

रांची: कोल्हान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ. रामप्रवेश प्रसाद सिंह का निधन कोरोना के कारण हो गया. रांची विश्वविद्यालय के दो पूर्व कुलपतियों का निधन भी कोरोना के कारण हो चुका है. ऐसे में शिक्षा जगत में भय और शोक का माहौल है.

ये भी पढ़ें-रांची: ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का औचक निरीक्षण, डीसी ने दिए मॉनिटरिंग के निर्देश

कोरोना महामारी के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है. कर्मचारी शिक्षक और विद्यार्थी भी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. रांची विश्वविद्यालय के दो पूर्व कुलपतियों का निधन कोरोना संक्रमण के कारण हो चुका है. अब कोल्हान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉक्टर रामप्रवेश प्रसाद सिंह के निधन की खबर से लोगों में डर का माहौल है. रामप्रवेश काफी लंबे समय तक कोल्हान यूनिवर्सिटी में कुलपति के तौर पर अपनी सेवाएं दी उनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय में कई बेहतर काम हुए.

रांची विश्वविद्यालय में भी दे चुके थे योगदान
डॉ. रामप्रवेश प्रसाद सिंह, रांची विश्वविद्यालय इकॉनॉमिक्स डिपार्टमेंट के एचओडी भी रह चुके थे. इनके निधन पर परिवार के साथ शिक्षा जगत में गम का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details