झारखंड

jharkhand

विशेष पुलिस पर्यवेक्षक एमके दास पहुंचे रांची, नक्सली चुनौतियों की करेंगे समीक्षा

By

Published : Nov 23, 2019, 11:39 PM IST

लातेहार में शुक्रवार को घटी नक्सली घटना के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास को विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. शनिवार को वे रांची पहुंचे.

रांची एयरपोर्ट में एमके दास

रांची: झारखंड में नक्सली घटना की आशंका को लेकर चुनाव आयोग ने पांच चरण में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की थी और सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए थे. हालांकि इसके बावजूद नक्सलियों ने चुनाव आयोग की तैयारियों को धत्ता बताते लातेहार में शुक्रवार को एक बड़ी घटना को अंजाम दे दिया. इस घटना के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इसी के मद्देनजर एमके दास शनिवार को रांची पहुंचे.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें: लोहरदगा: नक्सलियों का उत्पात, निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी को फूंका

अधिकारियों को देंगे निर्देश
30 नवंबर से शुरू होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पूर्व लातेहार के चंदवा में नक्सली हमले के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास चुनाव के मद्देनजर नक्सली चुनौतियों की समीक्षा करेंगे और सुरक्षा को लेकर विशेष दिशा निर्देश भी राज्य के अधिकारियों को देंगे. बता दें कि एमके दास को लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान त्रिपुरा और मिजोरम राज्य में विशेष पर्यवेक्षक रूप में नियुक्त किया गया था.

Intro:झारखंड विधानसभा चुनाव के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक एमके दास शाम मे रांची पहुंचे।

चुनाव के पूर्व लातेहार के चंदवा में नक्सली हमले के बाद भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। Body:पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास चुनाव के मद्देनजर नक्सली चुनौतियों की समीक्षा करेंगे और सुरक्षा को लेकर विशेष दिशा निर्देश भी राज्य के अधिकारियों को देंगे।

Conclusion:ज्ञात हो कि एमके दास को लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान त्रिपुरा और मिजोरम राज्य में विशेष पर्यवेक्षक रूप में नियुक्त किया गया था।

ABOUT THE AUTHOR

...view details