झारखंड

jharkhand

मिड डे मील घोटालाः संजय तिवारी के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी, ईडी ने रांची पुलिस को लिखा था पत्र

By

Published : Jan 18, 2023, 2:05 PM IST

झारखंड में मिड डे मील की 100 करोड़ रुपये का बंदरबांट किया गया है. इस मामले के आरोपी संजय तिवारी के खिलाफ अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

mid day meal scam case
संजय तिवारी के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

रांचीः झारखंड में मिड डे मील की 100 करोड़ रुपये का बंदरबांट किया गया. इस राशि को फर्जी तरीके से विभिन्न बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया. इस मामले के आरोपी संजय तिवारी के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. संजय तिवारी पर एफआईआर दर्ज करने के लिए ईडी ने रांची पुलिस को पत्र लिखा था. यह पूरा मामला फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर से जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ेंःईडी की कार्रवाईः कौशल्या निर्माण प्राइवेट लिमिटेड की 90.30 लाख की संपत्ति जब्त, फर्जी निकासी का मामला

ईडी के पत्र के आलोक में रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अरगोड़ा थाने में संजय तिवारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. अरगोड़ा थाने की सब इंस्पेक्टर बेबी झा को केस का आईओ बनाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी संजय तिवारी द्वारा कई वाहनों में फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर लगाए गए थे. उन्ही नंबरों के जरिए एनएचएआई के फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल किया जाता था. ईडी ने संजय तिवारी के घर पर छापेमारी की थी, तब फर्जी नंबर प्लेट लगे वाहन और एनएचएआई का फर्जी पहचान पत्र जब्त किया था. इस मामले में अब ईडी ने अलग से संजय तिवारी पर केस दर्ज करने के लिए रांची पुलिस को पत्र भेजा था.

ईडी ने जांच में पाया था कि संजय तिवारी मनी लाउंड्रिंग के लिए फर्जी पहचान पत्र और फर्जी रजिस्ट्रेशन वाली गाड़ियों का इस्तेमाल किया करता था. साल 2017 में भानू कंस्ट्रक्शन के संचालक संजय तिवारी ने फर्जी तरीके से मिड डे मील ऑथोरिटी के पैसे अपने खाते में जमा करवाये थे. इसके बाद इन पैसों को अन्य कई खातों में ट्रांसफर किया था. इस मामले में सीबीआई अलग से जांच कर रही थी. सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर ईडी ने मनी लाउंड्रिंग की जांच शुरू की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details