झारखंड

jharkhand

झारखंड के 4 विश्वविद्यालयों में वित्तीय सलाहकार नियुक्त, अधिसूचना जारी

By

Published : Jun 22, 2021, 3:52 PM IST

झारखंड के 4 विश्वविद्यालयों में वित्तीय सलाहकार की नियुक्ति कर दी गई है. इन सभी वित्तीय सलाहकारों का कार्यकाल अधिकतम 3 वर्ष या 65 वर्ष की आयु पूरी करने तक होगा.

Financial advisor appointed in 4 universities of Jharkhand
झारखंड के 4 विश्वविद्यालयों में वित्तीय सलाहकार नियुक्ति

रांची: झारखंड के 4 विश्वविद्यालयों में वित्तीय सलाहकार (financial Advisor) की नियुक्ति की गई है. जिसमें देवाशीष गोस्वामी को रांची विश्वविद्यालय का वित्तीय सलाहकार (Financial Advisor of Ranchi University) बनाया गया है. देवाशीष कुमार रांची स्थित एजी ऑफिस में सीनियर डेप्युटी अकाउंटेंट जनरल (Senior Deputy Accountant General) के पद पर हैं. वहीं, संजय कुमार वर्मा को 'बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी' (Binod Bihari Mahto Koyalanchal University) धनबाद का वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें-राज्य के विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार के साथ शिक्षा विभाग ने की बैठक, चांसलर पोर्टल की समस्याओं को लेकर ली गई फीडबैक

डिविजनल फाइनेंस मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं संजय कुमार

वर्तमान में संजय कुमार ईस्ट सेंट्रल रेलवे के डिविजनल फाइनेंस मैनेजर के पद पर हैं. ‌सुनील कुमार सिंह को विनोबा भावे विश्वविद्यालय (Vinoba Bhave University) हजारीबाग का वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है. वर्तमान में वह रेलवे में डिप्टी फाइनेंशियल एडवाइजर सह चीफ अकाउंटेंट के पद पर हैं. रमेश कुमार वर्मा को कोल्हान विश्वविद्यालय (Kolhan University) चाईबासा का वित्तीय सलाहकार बनाया गया है. वर्तमान में वह कमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट में ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर हैं.

वित्तीय सलाहकार की नियुक्ति के लिए स्वीकृति

वित्तीय सलाहकारों का कार्यकाल अधिकतम 3 वर्ष या 65 वर्ष की आयु पूरी करने तक होगा. झारखंड स्टेट यूनिवर्सिटी एक्ट ( Jharkhand State University Act) 2000 की धारा 12(A) से मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए गवर्नर कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने चारों विश्वविद्यालयों के लिए वित्तीय सलाहकार की नियुक्ति के लिए स्वीकृति दी है. इन नियुक्तियों को लेकर गवर्नर सचिवालय की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details