झारखंड

jharkhand

संविधान दिवस पर कलेक्ट्रेट में कार्यक्रम का आयोजन, पदाधिकारियों और कर्मियों को दिलाई गई शपथ

By

Published : Nov 26, 2020, 2:56 PM IST

रांची में संविधान दिवस के मौके पर कलेक्ट्रेट में उपायुक्त छवि रंजन ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि संविधान के दिए अधिकारों और दायित्वों का ईमानदारी से अनुपालन करना चाहिए.

Event organized in collectorate on constitution day in ranchi
संविधान की शपथ

रांची: संविधान दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में वरीय पदाधिकारियों, अधिकारियों, कर्मियों को संविधान के अनुपालन की शपथ दिलाई गई. कलेक्ट्रेट ब्लॉक ए परिसर में उपायुक्त छवि रंजन ने पदाधिकारियों और कर्मियों को संविधान के अनुपालन की शपथ दिलायी.


उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि संविधान के दिए अधिकारों और दायित्वों का ईमानदारी से अनुपालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा सर्वोच्च राष्ट्रीय दायित्व है कि हम अपने व्यक्तिगत और सामुदायिक जीवन में संविधान की भावना के प्रति ईमानदार रहें.

इसे भी पढ़ें:- आज से हाई कोर्ट ई-फाइलिंग स्कीम का शुभारंभ, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू करेंगी उदघाटन

कलक्ट्रेट परिसर में पदाधिकारी और कर्मियों को भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए और उसके समस्त नागरिकों को न्याय, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए, उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करनेवाली बंधुता बढ़ाने के लिए, दृढ़ संकल्प होकर संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई गई. इस अवसर पर जिले के विभिन्न प्रखंडों और अंचल कार्यालय में भी अधिकारियों और कर्मियों को संविधान संविधान का अनुपालन करने का संकल्प दिलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details