झारखंड

jharkhand

RU के बाद CUJ में गूंजेगी रेडियो की गूंज, भारत सरकार के उपक्रम बेसिल के साथ एमओयू साइन

By

Published : Dec 5, 2020, 7:01 PM IST

झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव प्रो. एसएल हरिकुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय कम्युनिटी रेडियो की स्थापना के साथ ही एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा. उन्होंने जनसंचार विभाग और लुप्तप्राय भाषा केंद्र के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह तो बस शुरूआत है, आने वाले दिनों में कम्युनिटी रेडियो झारखंड की आवाज बनेगी.

झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी, Central University of Jharkhand
झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी

रांची: झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर में जल्द कम्युनिटी रेडियो की गुंज सुनाई देगी. इसके लिए भारत सरकार के उपक्रम बेसिल के साथ एमओयू साइन हुआ है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आरके डे इस पल को ऐतिहासिक बताया और कहा कि कम्युनिटी रेडियो से न सिर्फ कैम्पस का बल्कि आसपास के गांवों की आवाज भी पूरे देश में सुनाई देगी.


जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रो देवव्रत सिंह ने बताया कि ये सूचना एवं प्रोद्योगिकी का दौर है. ऐसे में यह कम्युनिटी रेडियो पारंपरिक संचार का माध्यम ना रहकर एक कदम आगे इंटरनेट रेडियो के तौर पर भी देशभर में अपनी आवाज पहुंचाएगा. उन्होंने इसकी स्थापना में लुप्तप्राय भाषा केंद्र के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया.

आरयू में कम्युनिटी रेडियो की स्थापना

गौरतलब है कि यह झारखंड का दूसरा विश्वविद्यालय हैं. जहां कम्युनिटी रेडियो स्थापित किया जा रहा है. इससे पहले इसी वर्ष मार्च महीने में रांची विश्वविद्यालय में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू द्वारा रेडियो खांची 90.4 एफएम का उद्घाटन किया गया था. उद्घाटन के बाद से ही यह कम्युनिटी रेडियो विद्यार्थियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. केंद्रीय विश्वविद्यालय का रेडियो भी विद्यार्थियों के साथ-साथ आसपास के लोगों के लिए सूचनाएं प्रदान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details