झारखंड

jharkhand

कांके डैम के कैचमेंट एरिया को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कवायद, नगर निगम ने 9 घर मालिकों को दिया नोटिस

By

Published : Jan 7, 2021, 7:35 PM IST

कांके डैम के कैचमेंट एरिया को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. रांची नगर निगम की नक्शा शाखा और इंफोर्समेंट टीम ने कांके रोड के सरोवर नगर में 2 घरों और लेक एवेन्यू में बने 7 घरों को नोटिस दिया है. हेहल सीओ ने पिछले दिनों कांके डैम के कैचमेंट एरिया में 53 अवैध घरों की सूची निगम को सौंपी गई थी.

Encroachment free campaign in catchment area of Kanke Dam in ranchi
अतिक्रमण मुक्त बनाने की कवायद

रांची: नगर निगम के ओर से कांके डैम के कैचमेंट एरिया को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार को रांची नगर निगम की नक्शा शाखा और इंफोर्समेंट टीम ने कांके रोड के सरोवर नगर में 2 घरों और लेक एवेन्यू में बने 7 घरों को नोटिस दिया है.


रांची नगर निगम के ओर से नोटिस में 3 दिनों के अंदर नक्शा नगर निगम कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है. नक्शा नहीं जमा किए जाने पर झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी गई है, साथ ही कहा गया है कि हाईकोर्ट में दिए गए जनहित याचिका के आदेश के तहत कांके डैम के कैचमेंट एरिया में जांच अभियान चल रहा है.

इसे भी पढे़ं: तीन महीने पहले बने नाले की हालत जर्जर, ठेकेदार अजय त्यागी ने करवाया था निर्माण

53 अवैध घरों की सूची निगम को सौंपी गई
हेहल सीओ ने पिछले दिनों कांके डैम के कैचमेंट एरिया में 53 अवैध घरों की सूची निगम को सौंपी गई थी. हालांकि जांच में 33 घरों की ही सही तरीके से जानकरी मिल सकी है, जिसमें 9 घरों को नोटिस भेजा गया है. उनके ओर से स्वीकृत नक्शा जमा नहीं किया गया है, जबकि 24 घर मालिकों ने निगम में कागजात जमा किए हैं, जिसकी जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details