झारखंड

jharkhand

रांचीः थम नहीं रहा हाथियों का आतंक, कुचल कर किसान को उतारा मौत के घाट

By

Published : Jul 31, 2019, 11:01 PM IST

राज्य भर में जंगली हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा. वन विभाग ग्रामीणों को लगातार हाथी से दूरी बनाए रखने की चेतावनी जारी कर रही है. फिर भी आए दिन ऐसे मामलों में बढ़ोतरी ही हो रही है. ताजा मामला रांची के अकमरोमा गांव का है जहां हाथियों ने किसान गंदुरु मुंडा को पैरों से कुचल कर मार डाला.

जंगली हाथियों का आतंक

रांची: जिले के लापुंग थाना क्षेत्र के अकमरोमा गांव में जंगली हाथी ने किसान गंदुरु मुंडा को कुचल कर मार डाला. गंदुरु गन्ना फसल की रखवाली कर रहा था तभी अचानक खेत से गन्ना टूटने की आवाज सुन उसने जैसे ही खेत में प्रवेश किया, जंगली हाथी ने उसे पकड़ कर पटक दिया. पटकने के बाद पैरों से कुचल कर गंदुरु को हाथी ने मार डाला.

देखें पूरी खबर

लापुंग पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर लिया है. वन विभाग के कर्मी भी हाथी भगाने की टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना करने पहुंची गयी है. गांव में पहुंचे जंगली हाथी संख्या में चार हैं. जिसमें एक नर, एक मादा और दो बच्चा है. वन विभाग हाथियों पर कड़ी निगरानी रख रही है. साथ ही घटना के बाद वन विभाग ग्रामीणों को बार-बार हाथी से दूरी बनाए रखने की चेतावनी भी जारी कर रही है. इस घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं. वहीं वन विभाग हाथियों पर कड़ी निगरानी रख रहा है जिससे घटना की पुनरावृति नहीं होने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details