झारखंड

jharkhand

21 और 22 सितंबर को झारखंड दौरे पर रहेगी निर्वाचन आयोग की टीम, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सभी डीसी के साथ करेगी बैठक

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 1, 2023, 7:44 AM IST

Updated : Sep 1, 2023, 9:23 AM IST

20 सितंबर की शाम भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दीन के झारखंड दोरे पर आ रही है. जिसमें मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तार से चर्चा होगी और जिला स्तर पर चल रहे कार्यों से आयोग अवगत भी होगा.

election-commission-of-india-team-coming-two-day-jharkhand-tour
election-commission-of-india-team-coming-two-day-jharkhand-tour

देखें वीडियो

रांची:लोकसभा चुनाव के तैयारी में जुटी भारत निर्वाचन आयोग की टीम 21 और 22 सितंबर को झारखंड दौरे पर आने वाली है. इस दो दिन के दौरे पर चुनाव आयोग के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर की जा रही तैयारी और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा करना है.

इसे भी पढ़ें:Dumri By election: ओवैसी की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे पर चुनाव आयोग गंभीर, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मुख्य निर्वाचवन पदाधिकारी के रवि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 सितंबर को राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी और उपायुक्तों के साथ आयोग की बैठक होगी. वहीं जमीनी हकीकत जानने के लिए फील्ड विजिट का कार्यक्रम तय है. 16 और 17 अगस्त को झारखंड दौरे पर भारत निर्वाचन आयोग की आने की तैयारी थी. मगर ये उस वक्त स्थागित हो गयी, जिसके बाद समीक्षा बैठक की नई तारीख तय की गई है.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम में ये होंगे शामिल:जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली 20 सितंबर की शाम भारत निर्वाचन आयोग की टीम रांची पहुंचेगी. इस टीम में सीनियर डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा, सीनियर डिप्टी कमिश्नर नीतेश व्यास, मनोज कुमार साहु, प्रिंसिपल सेक्रेटरी अरविंद आनंद, अंडर सेक्रेटरी तनुज कुमारी और सेक्शन ऑफिसर देवेश कुमार शामिल रहेंगे. 21 सितंबर को 10.30 बजे से आयोग की बैठक होगी. जिसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शामिल रहेंगे, उनके साथ राज्य के जिलों के सभी डीसी भी मौजूद रहेंगे. समीक्षा की बैठक में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्तार से चर्चा होगी, जिसमें जिला स्तर पर चल रहे कार्यों से आयोग अवगत होगा. इसके साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही प्रशासनिक तैयारी और प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी बैठक में चर्चा होगी.

22 सितंबर को आयोग की टीम के द्वारा झारखंड के विभिन्न जिलों का भ्रमण किया जाएगा. जिसमें जिला स्तर पर चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम और चुनावी तैयारी से संबंधित कार्यों की जमीनी हकीकत से आयोग अवगत होंगे.

Last Updated :Sep 1, 2023, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details