झारखंड

jharkhand

पूजा सिंघल प्रकरण: झारखंड के कई डीटीओ भी ईडी की राडार पर, जल्द होगी पूछताछ

By

Published : May 28, 2022, 12:48 PM IST

आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद ईडी की जांच का दायरा बढ़ गया है. झारखंड के कई डीटीओ भी ईडी की रडार पर है. वैसे जिले जहां जमकर उत्खनन हुआ है वहां के डीटीओ से भी अब ईडी पूछताछ करेगी.

ED OFFICE
ईडी दफ्तर

रांची:झारखंड की खान सचिव रह चुकी निलंबित आईएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद ईडी की जांच का दायर लगातर बढ़ रहा है. इस मामले में अब झारखंड के कई डीटीओ भी ईडी के रडार पर हैं. झारखंड के वैसे जिले जहां जमकर अवैध खनन हुआ है वहां के डीटीओ से ईडी की पूछताछ होगी

ये भी पढे़ं: -पूजा सिंघल प्रकरण: ईडी दफ्तर पहुंचे कोल्हान के तीन जिलों के डीएमओ, पूछताछ शुरू

पांच डीएमओ से हो चुकी है पूछताछ: ईडी ने पाकुड़, साहिबगंज, दुमका, हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, सरायकेला, पश्चिमी सिंहभूम के डीएमओ से अबतक पूछताछ की है. लेकिन अवैध खनन के परिवहन के मामले में अब डीटीओ रैंक के अफसरों से भी ईडी पूछताछ करेगी. ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी इस मामले में कई डीटीओ को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाने वाली है. इस लिस्ट में पलामू और साहिबगंज के डीटीओ के भी नाम हैं. डीटीओ के द्वारा अवैध खनिज के परिवहन पर लगाम करने के लिए क्या कार्रवाई की गई, साथ ही मनी ट्रेल के पहलूओं पर इन अधिकारियों का बयान दर्ज कराया जाएगा.

प्रेम प्रकाश के करीबियों से पूछताछ होगी: सत्ता के गलियारों में अपनी धमक के बल पर करोड़ों की कमाई करने वाले प्रेम प्रकाश से ईडी की टीम पिछले 4 दिनों से पूछताछ कर रही है. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश के परिवार में कई ऐसे लोग हैं जिनकी आय में पिछले 2 सालों में अचानक वृद्धि हो गई है. वैसे रिश्तेदारों से भी ईडी की टीम पूछताछ करने के लिए उनकी लिस्टिंग कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details