झारखंड

jharkhand

आठ दिनों तक रांची में होगी अधिवक्ता राजीव कुमार से पूछताछ, ईडी ने लिया रिमांड पर

By

Published : Aug 18, 2022, 8:43 PM IST

advocate Rajiv Kumar से अब रांची ईडी कार्यालय में पूछताछ होगी. ईडी ने उन्हें 8 दिन के रिमांड पर लिया है. अधिवक्ता राजीव कुमार को बंगाल पुलिस ने 50 लाख रुपए के साथ 31 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार किया था.

ED office ranchi
ED office ranchi

रांचीः कोलकाता पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड हाई कोर्ट(jharkhand high court) के अधिवक्ता राजीव कुमार(advocate Rajiv Kumar) से अब रांची में पूछताछ की जाएगी. गुरुवार को ईडी ने विशेष अदालत में राजीव कुमार से पूछताछ के लिए 8 दिनों की रिमांड की मांग की थी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. अब ईडी कोलकाता से राजीव कुमार (advocate Rajiv Kumar)को रिमांड पर लेकर रांची आएगी और वहां जोनल ऑफिस में उनसे पूछताछ की जाएगी.

नहीं हो पाई थी पेशीःगौरतलब है कि गुरुवार को राजीव कुमार(advocate Rajiv Kumar) की ईडी कोर्ट में पेशी(Appear in ED Court) होने वाली थी. लेकिन कागजात में कुछ खामियां होने की वजह से उन्हें कोलकाता जेल से पेशी के लिए रांची नहीं भेजा गया था. मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद ईडी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजीव कुमार(advocate Rajiv Kumar) की पेशी विशेष अदालत(Appear in ED Court) में करवाई और 8 दिनों के रिमांड की मांग की. अदालत ने ईडी के अधिकारियों की मांग को स्वीकार करते हुए राजीव कुमार से पूछताछ के लिए 8 दिनों की रिमांड मुकर्रर कर दी.

रांची में होगी पूछताछःमिली जानकारी के अनुसार ईडी की एक टीम कोलकाता रवाना हो चुकी है, जो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजीव कुमार को रांची लेकर शुक्रवार को पहुंचेगी. जिसके बाद रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में राजीव कुमार(advocate Rajiv Kumar) से पूछा की जाएगी.

50 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार हुए थे अधिवक्ता राजीव कुमारःगौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट(jharkhand high court) के अधिवक्ता राजीव कुमार (advocate Rajiv Kumar) को बंगाल पुलिस ने 50 लाख रुपए के साथ 31 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार किया था. राजीव कुमार(advocate Rajiv Kumar) पर यह आरोप है कि उन्होंने एक जनहित याचिका को मैनेज करने के लिए कारोबारी अमित अग्रवाल से चार करोड़ रुपए की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details