झारखंड

jharkhand

सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को पूछताछ के बाद ईडी ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 19, 2022, 11:16 AM IST

Updated : Jul 19, 2022, 7:54 PM IST

रांची में सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार सुबह पंकज मिश्रा ईडी के दफ्तर पहुंचे. इससे पहले उन्हें पूछताछ के लिए दो बाद समन भेजा गया था.

ed-questioned-to-cm-mla-representative-pankaj-mishra-in-ranchi
पंकज मिश्रा

रांचीः सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. समन पर पंकज मिश्रा मंगलवार सुबह ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे थे. इससे पहले पंकज मिश्रा को ईडी ने दो बार समन जारी कर दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन वो स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ें- ED का बड़ा खुलासा: झारखंड में 100 करोड़ से ज्यादा के अवैध माइनिंग के मिल रहे हैं लिंक, कई ब्यूरोक्रेट्स और नेता रडार पर

झारखंड में अवैध खनन से अर्जित अवैध कमाई से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा रांची के दफ्तर में पूछताछ हुई. मंगलवार कि सुबह लगभग 10:45 पर पंकज मिश्रा रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय पहुंचे. इससे पहले दो बार ईडी के द्वारा समन दिए जाने के बावजूद पंकज मिश्रा स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पूछताछ के लिए नहीं आए थे. इधर दाहू यादव के भी वकील ईडी दफ्तर पहुंचे हैं. वकील का कहना है कि दाहू की मां की तबियत ठीक नहीं है ऐसे में उन्हें पूछताछ से राहत दी जाए.

दो बार पूर्व में भी जारी हुआ था समनः 8 जुलाई को ईडी ने पंकज मिश्रा और उनके करीबी कारोबारियों के यहां छापेमारी की थी. छापेमारी के बाद पंकज मिश्रा, दाहू यादव, बच्चू यादव और निमाई शील को ईडी ने पूछताछ के लिए समन जारी किया था. समन मिलने के बाद दाहू यादव, बच्चू यादव और निमाई शील पिछले चार दिनों से ईडी दफ्तर आ रहे थे. लेकिन बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो रहे थे. आखिरकार तीसरे समन जारी होने के बाद पंकज मिश्रा मंगलवार को ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे.

क्या है पूरा मामलाः झारखंड में मनरेगा घोटाले में कार्रवाई के जरिए ईडी ने तत्कालीन खनन सचिव पूजा सिंघल के खिलाफ कार्रवाई की थी. लेकिन पैसों की बरामदगी के लिंक की पड़ताल शुरू हुई तो मामला अवैध खनन से जुड़ गया. ईडी ने साहिबगंज समेत संथाल परगना के कई जिलों के डीएमओ से पूछताछ की थी. मिली जानकारी के अनुसार पहली बार 8 जुलाई को छापामारी के बाद उत्तराखंड में 12 घंटे तक पंकज मिश्रा से पूछताछ की गई थी. उसके बाद से ही पंकज मिश्रा ईडी के राडार पर है.

पंकज ने कहा नो कमेंट्सः मंगलवार को जब पंकज मिश्रा ईडी दफ्तर पहुंचे तो उनसे पत्रकारों ने सवाल पूछने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने तमाम सवालों के जवाब में कहा नो कॉमेंट्स और हाथ हिलाते हुए पंकज मिश्रा ईडी दफ्तर के अंदर दाखिल हो गए.

Last Updated :Jul 19, 2022, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details