झारखंड

jharkhand

हिंसा में नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करवाएगा जिला प्रशासन, नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बनी टीम

By

Published : Jun 14, 2022, 10:23 PM IST

रांची में हिंसा के बाद शासन प्रशासन का उपद्रवियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. इसी कड़ी में रांची जिला प्रशासन हिंसा में नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करने का फैसला लिया है. इसके लिए नगर आयुक्त की अध्यक्षता में टीम का गठन कर लिया गया है.

district-administration-will-take-fine-from-miscreants-for-damage-caused-by-violence-in-ranchi
रांची

रांचीः 10 जून शुक्रवार को जुमे के बाद हुए उपद्रव के कारण शहर में भारी नुकसान हुआ है. इसमें कई लोगों की गाड़ियां टूटी हैं तो कई लोगों की घर के शीशा टूट गए हैं. इस घटना से हुए नुकसान को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. रांची जिला प्रशासन की टीम इस नुकसान की लिस्ट बनाकर, उपद्रवियों से इसकी भरपाई करवाएगा.

इसे भी पढ़ें- उपद्रवियों के बैनर पोस्टर चौक चौराहों पर होंगे चस्पा, आखिरी वक्त में पुलिस ने संशोधन की दलील देकर वापस लिए सारे फोटो

रांची जिला प्रशासन हिंसा से नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करेगा. इसके लिए नगर आयुक्त की अध्यक्षता में टीम का गठन किया गया है. जिसको लेकर रांची उपायुक्त ने नगर आयुक्त को आदेश दिया है कि उपद्रव में हुए लोगों के नुकसान को लेकर एक लिस्ट तैयार की जाए ताकि लोगों का नुकसान का भरपाई किया जा सके. इस आदेश के आलोक में नगर आयुक्त की अध्यक्षता में 3 सदस्य कमिटी का गठन किया गया है. जिसमें सीईओ, डीटीओ और भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर शामिल हैं. जिस प्रकार लोगों की क्षति हुई है, उनका आकलन संबंधित अधिकारियों के द्वारा किया जा सके.


आपको बता दें कि रांची में 10 जून शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद रांची के मेन रोड पर उपद्रवियों के द्वारा जमकर बवाल काटा गया. जिसमें लोगों को भारी क्षति हुई है. उपद्रवियों के द्वारा सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त किया गया. वहीं कई घरों को भी निशाना बनाया गया, जिससे आम लोगों के दर्जनों घरों के शीशे टूट गए और उनको काफी नुकसान झेलना पड़ा. इस घटना के बाद से ही शहर के कई थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details