झारखंड

jharkhand

गुरुवार को प्रतिमा विसर्जन की सारी तैयारियां पूरी, जिला प्रशासन और पूजा समिति ने लिया निर्णय

By

Published : Oct 5, 2022, 1:07 PM IST

रांची में सभी प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए पूजा समिति और जिला प्रशासन के लोगों ने तैयारी पूरी कर (District Administration Preparation for Idol Immersion) ली है. मूर्ति विसर्जन के समय आम लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, साथ ही तालाबों की साफ-सफाई के लिए भी नगर निगम द्वारा तैयारी कर ली गई है.

durga puja
durga puja

रांची:गुरुवार को राजधानी रांची की सभी प्रतिमा का विसर्जन हो जाएगा. इसको लेकर जिला प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां कर ली गई हैं (District Administration Preparation for Idol Immersion). जिला प्रशासन की तरफ से जानकारी दी गई है कि रांची के बड़ा तालाब, बटनया तालाब, कांके डैम और चडरी तालाब में मुख्य रूप से मूर्ति विसर्जन किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:Sindoor Khela 2022: विजयदशमी पर सिंदूर खेला के साथ दी जाएगी मां को विदाई, जानें क्या है महत्व

तालाबों की सफाई का इंतजाम: चारों तालाबों में नगर निगम के लोगों की तैनाती की गई है. पुलिस बल की अतिरिक्त टीम की भी तैनाती की गई है. इसके अलावा सभी तालाबों में डेंजरस जोन के रिबन लगाए गए हैं ताकि मूर्ति विसर्जन करने आए लोग गहरे पानी में न जाए. वहीं नगर निगम की तरफ से यह भी आदेश जारी किया गया है कि सभी तालाबों में 48 घंटा के अंदर साफ सफाई का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. जैसे ही मूर्ति विसर्जन होगा वैसे ही साफ सफाई के काम शुरू कर दिए जाएंगे ताकि 24 से 48 घंटे के अंदर तालाबों की सफाई हो सके.

देखेें वीडियो



रांची में विसर्जन की तैयारी को लेकर रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने बताया कि निगम के लोगों ने सभी तैयारियां कर ली हैं. जिस तालाब में भी विसर्जन का कार्यक्रम किया जाएगा, वहां पर देर रात तक जेनरेटर और लाइट के इंतजाम किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बारिश को देखते हुए साफ सफाई का काम भी लगातार जारी है. ताकि आम लोगों को विसर्जन के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके.

बता दें कि गुरुवार को 11:00 बजे से ही मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. इसको लेकर पूजा समिति सहित जिला प्रशासन और नगर निगम के लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details