झारखंड

jharkhand

Ranchi News: बंधु तिर्की और मांडर विधायक ने हाथी प्रभावित ग्रामीणों की ली सुध, 17 गांव के लोगों के बीच टाॅर्च और पटाखा का वितरण

By

Published : Mar 5, 2023, 8:40 PM IST

रांची के बेड़ो प्रखंड में जंगली हाथियों ने उत्पात मचा रखा है. इस कारण यहां के ग्रामीण सहमे हुए हैं. इसे देखते हुए पूर्व मंत्री बंधु तिर्की और मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ग्रामीणों की सुध लेने पहुंचे. इस दौरान दोनों ने मिलकर हाथी प्रभावित गांवों के ग्रामीणों के बीच हाथी से बचाव के लिए सामग्री का वितरण किया.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-March-2023/jh-ran-01-hathi-avo-avb-photo-jh10033_05032023192306_0503f_1678024386_80.jpg
Elephant Affected Villagers In Bero

रांची, बेड़ोः रांची जिला के बेड़ो वन क्षेत्र कार्यालय परिसर में रविवार को विधायक शिल्पी नेहा तिर्की और पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने वन कर्मियों और ग्रामीणों के साथ बैठक की. इस दौरान पूर्व मंत्री और विधायक ने ग्रामीणों को कई सुझाव दिए और सतर्क रहने की अपील की. वहीं बैठक के बाद जंगली हाथियों से बचाव के लिए वन विभाग के देखरेख में जंगली हाथी प्रभावित 17 गांवों के ग्रामीणों के बीच टाॅर्च, पटाखा और मोबिल का वितरण किया. साथ ही इस दौरान तीन अप्रैल को सुबह 11.30 बजे बेड़ो के लापुंग में वन मित्रों के साथ बैठक करने का भी निर्णय लिया गया.

ये भी पढे़ं-Ranchi News: दखल दिहाली मामले में अपनी ही सरकार से नाराज नेहा शिल्पी तिर्की, गलत रिपोर्ट देने का लगाया आरोप

हाथियों के आक्रमण से बचाव को लेकर लोगों से सतर्क रहने की अपीलः मौके पर पूर्व मंत्री सह झारखंड सरकार के समन्वय समिति के सदस्य बंधु तिर्की ने कहा है कि बेड़ो और लापुंग क्षेत्र में हाथियों के आक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे इस मामले में पूरी तरीके से जागरूक रहें और सतर्कता और संवेदनशीलता का परिचय दें. क्षेत्र में हाथियों के आक्रमण से बचाव के लिए सभी लोग गंभीर हैं. सभी ग्रामीण इस मामले में पूरी तरीके से जागरूक रहें.

विधायक ने हर संभव मदद का दिया आश्वासनःवहीं विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि प्रशासनिक और सरकारी स्तर पर ग्रामीणों को हर संभव सहायता पहुंचायी जाएगी. वे इस मामले में शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में हैं. बैठक के पश्चात नवर्निमित जिला परिषद दुकान और कॉम्प्लेक्स का भी विधायक ने निरीक्षण किया. जहां निर्माण कार्य जल्द पूरा करने और प्रक्कलन अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया. इस दौरान दुकानदारों के साथ विधायक ने बैठक भी की.

मौके पर ये थे मौजूदःइस मौके पर उप प्रमुख मोद्दसीर हक, जिप सदस्य बेरोनिका उरांव, पार्टी प्रखंड अध्यक्ष करमा उरांव, थाना प्रभारी मनिष गुप्ता, वन क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार, सुबास, रविशंकर महली, इंद्रजीत कुमार, विधायक प्रतिनिधि बुधराम लोहरा, सोमरा लोहरा, बुद्धू उरांव, शंकर कुजूर, संदीप उरांव, सरोज लकड़ा सहित कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details