झारखंड

jharkhand

अमित शाह के आगमन को लेकर रिम्स पूरी तरह से अलर्ट, डॉक्टर और एंबुलेंस की भी तैनाती

By

Published : Jan 6, 2023, 3:34 PM IST

Updated : Jan 6, 2023, 4:05 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के झारखंड दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में है. रिम्स की ओर से डॉक्टर और एंबुलेंस की भी तैनाती की गई है. (Amit Shah visit to Jharkhand)

Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah

रिम्स के पीआरओ डॉ राजीव रंजन

रांची: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के आगमन को लेकर शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है तो वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य क्षेत्र अधिकारी भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं. अमित शाह के दौरे को को लेकर रिम्स प्रबंधन की तरफ से डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है. रिम्स अस्पताल की तरफ से डॉ और स्वास्थ्य कर्मचारी की तैनाती अमित शाह के दौरे को लेकर कर दी गई है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से प्रोटोकॉल के अनुसार मेडिसिन के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अजीत डुंगडुंग सर्जरी विभाग के डॉ संदीप कुमार की तैनाती की गई है. (Amit Shah visit to Jharkhand)

ये भी पढ़ें-BJP का मिशन 2024: चाईबासा में आमित शाह देंगे चुनावी तैयारियों को धार, जानिए क्या है पूरा प्लान!



बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम 6:00 बजे बीएसएफ के विमान से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच 6 बजकर 5 मिनट में सड़क मार्ग से सीधे होटल रेडिसन ब्लू जाएंगे. रात भर उसी होटल में ठहरेंगे और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. अगले दिन सुबह 10 बजे के आसपास चाईबासा के लिए रवाना हो जाएंगे जहां पर दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अमित शाह के दौरे को देखते हुए रिम्स के द्वारा मेडिकल टीम को तैनात किया गया है. रिम्स के पीआरओ डॉ राजीव रंजन ने कहा कि चार डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है. जिसमें मेडिसिन विभाग के अजीत डुंगडुंग, संदीप कुमार के अलावा कार्डियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ प्रकाश कुमार और शिक्षा विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ मुकेश कुमार टीम में शामिल हैं.

रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजीव रंजन ने बताया कि मेडिकल टीम के साथ-साथ एंबुलेंस और इमरजेंसी दवाओं की भी व्यवस्था रखी गई है. प्रोटोकॉल के हिसाब से ब्लड की व्यवस्था भी रिम्स के ब्लड बैंक में की गई है. गौरतलब है कि अमित शाह के आगमन को लेकर रांची की पूरी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है, साथ ही उनके आगमन को देखते हुए सभी विभाग अलर्ट मोड पर है.

Last Updated : Jan 6, 2023, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details