झारखंड

jharkhand

दिल्ली पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी को झारखंड से किया गिरफ्तार, 4 साल से था फरार

By

Published : Nov 13, 2022, 6:31 PM IST

दिल्ली पुलिस ने झारखंड से एक हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है (Delhi Police arrested murder accused from Jharkhand). वह पिछले चार साल से अधिक समय से फरार था. उसपर 50 हजार का इनाम भी रखा गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 15 वर्षीय नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में वांटेड एक व्यक्ति को झारखंड से गिरफ्तार किया है (Delhi Police arrested murder accused from Jharkhand). एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रमोद कुमार कुशवाहा ने कहा कि आरोपी शालू टोपनो उर्फ सारू साढ़े चार साल से अधिक समय से फरार था.

ये भी पढ़ें:प्रेम प्रसंग में हुई थी कमलेश की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के उपायुक्त (डीसीपी) प्रमोद कुमार कुशवाहा ने कहा कि मामले में शालू टोपनो उर्फ सारू को भगोड़ा अपराधी घोषित किया गया था और उस पर 50,000 रुपये का इनाम था. गिरफ्तारी से बचने के लिए वह बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि टोपनो को शुक्रवार को झारखंड से एक गुप्त सूचना के बाद गिरफ्तार किया गया. उसे झारखंड की एक अदालत में पेश किया गया और फिर ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया.

टोपनो 2018 में पीएस मियांवाली नगर (अब पश्चिम विहार पश्चिम) दिल्ली में दर्ज एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में वांछित था. जांच में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. टोपनो ने खुलासा किया है कि वह एक मैनपावर प्लेसमेंट एजेंसी में काम करता था. वह झारखंड और बिहार की लड़कियों को दिल्ली में घरेलू सहायिकाओं के रूप में काम पर लगाने के लिए कमीशन के आधार पर लाता था. वह 2015 में झारखंड से एक नाबालिग लड़की (12 वर्ष की आयु) को लाया था और उसे दिल्ली के एक घर में घरेलू सहायिका (मेड) के रूप में नियुक्त किया था.

तीन साल बाद, लड़की झारखंड में अपने घर लौटना चाहती थी, और उसने 2 लाख रुपये का भुगतान करने की मांग की, जो उसकी वेतन राशि का हिस्सा था. हालांकि, टोपनो और प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक मंजीत कार्केट्टा उसके भुगतान में देरी करते रहे. जब उसने उनके खिलाफ शिकायत करने की धमकी दी, तो टोपनो ने अपने तीन सहयोगियों के साथ उनके कार्यालय में सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी.इसके बाद, उन्होंने उसके शरीर को छह भागों में काट दिया, एक बैग में डालकर नहर के पास फेंक दिया.

(इनपुट-आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details