झारखंड

jharkhand

शराब ने तबाह किया परिवार, मां ने मासूम बच्चे के साथ दी जान, तालाब से मिला दोनों का शव

By

Published : Jan 15, 2022, 9:07 AM IST

Updated : Jan 15, 2022, 5:17 PM IST

रांची के बड़ा तालाब से एक नौ वर्षीय बच्चे का शव बरामद किया गया है. यह बच्चा उसी महिला का है जिसका शव दो दिन पहले बड़ा तालाब से बरामद किया गया था. महिला और उसके बेटे की पहचान कर ली गई है. दोनों रांची के देवी मंडप इलाके के रहने वाले हैं. महिला की पहचान ताना बनर्जी और बच्चे की पहचान ऋषि बनर्जी के रूप में हुई है. महिला के पति कौशिक बनर्जी ने थाने आकर दोनों की पहचान की है.

ranchi Bada Talab
ranchi Bada Talab

रांची: देवी मंडप इलाके में रहने वाले सेल्समैन कौशिक बनर्जी की शराब की लत ने उसके पूरे परिवार को तबाह कर डाला. कौशिक की पत्नी ताना बनर्जी और मासूम बेटे ऋषि बनर्जी का शव दो दिनों के भीतर रांची के बड़ा तलाब से अलग-अलग समय पर बरामद किए गए हैं. बुधवार को 40 वर्षीय ताना बनर्जी का शव बरामद किया गया था, वहीं शनिवार को नौ वर्षीय ऋषि का शव रांची के बड़ा तलाब से ही बरामद किया गया है. मूल रूप से धनबाद के भूली के रहने कौशिक बनर्जी अपने बीवी और बच्चे के साथ रांची के देवी मंडप रोड में किराए के मकान पर रहा करते थे.

ये भी पढ़ें-रांची के बड़ा तालाब में मिली युवती की लाश, पहचान में जुटी पुलिस

शराब के नशे में घूम रहा था, इधर पत्नी और बच्चे ने कर ली आत्महत्या: बुधवार की सुबह रांची के बड़ा तालाब से महिला ताना बनर्जी का शव बरामद किया गया था. हालांकि उस दौरान किसी ने भी उसकी पहचान नहीं की. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने महिला के शव को रिम्स के मर्चरी वार्ड में रखवा दिया. शनिवार की सुबह कौशिक बनर्जी कोतवाली थाने पहुंचा और बताया कि बरामद शव उसकी पत्नी का है. इसके बाद उसने यह भी बताया कि उसका बच्चा भी गायब है. जिसके बाद पुलिस को आशंका हुई कि कहीं ना कहीं तलाब में बच्चे का भी शव जरूर होगा. इसी बीच पुलिस को यह भी सूचना मिल गई कि रांची के बड़ा तालाब में एक और शव दिखाई दे रहा है. आखिरकार पुलिस का अंदेशा सही निकला वह तो 9 वर्षीय मासूम ऋषि का शव निकला.


कर्ज से दबा होने के बाद भी पीता था शराब:कोतवाली थाना पुलिस मृत महिला के पति कौशिक बनर्जी से पूछताछ कर रही है. उसने पुलिस को बताया है कि उसे शराब पीने की आदत है. इससे उसकी पत्नी नाराज रहती थी. वह उसे अक्सर कहती थी कि शराब छोड़ दे नहीं तो वह आत्महत्या कर लेगी. इसके लिए दोनों के बीच अक्सर विवाद भी होता था, लेकिन उसने शराब नहीं छोड़ी. नतीजा उसकी पत्नी ही उसको छोड़ कर चली गई.

शादी के दो साल बाद हुआ था बेटा:मूल रूप से धनबाद के रहने वाला कौशिक बनर्जी रांची में एक पंखे की दुकान में सेल्समैन का काम करता था. 2011 में उसकी शादी हुई थी और शादी के दो साल बाद उसे बच्चा हुआ था. रांची आने के बाद अपने शराब की लत के कारण वह लगातार कर्ज में डूबता गया.

जांच जारी रहेगी:कोतवाली थाना प्रभारी शैलेष प्रसाद ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन पुलिस की जांच अभी खत्म नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर तमाम पहलुओं पर पुलिस जांच करेगी. बड़ा तालाब के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाएगा. ताकि यह पता चल सके कि कहीं महिला और उसके बच्चे के साथ कोई घटना तो नहीं घटी है.

Last Updated :Jan 15, 2022, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details