झारखंड

jharkhand

World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव की तैयारी पूरी, डीसी और एसएसपी ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

By

Published : Aug 9, 2023, 7:01 AM IST

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर झारखंड सरकार के द्वारा रांची के बिरसा मुंडा संग्रहालय में आदिवासी महोत्सव मनाया जा रहा है. इसे लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची: झारखंड आदिवासी महोत्सव की तैयारियां पूरी हो गई हैं. आज (9 अगस्त) दोपहर 1:00 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. भव्य आयोजन की तैयारियों को लेकर जिले के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्यसभा सांसद और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन सहित आदिवासी समाज से जुड़े कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन, दो दिनों तक बिखरेगी जनजातीय संस्कृति की छटा

महोत्सव शुरू होने की पूर्व संध्या पर रांची के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसपी किशोर कौशल ने मुख्य द्वार से जेल चौक और फिर समारोह स्थल की दूसरी ओर के प्रवेश द्वार तक पूरी तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया. उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जायजा लेने के दौरान मौके पर मौजूद रांची के यातायात पुलिस अधीक्षक हारीश बिन जमा ने भी यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बाहर का निरीक्षण करने के बाद कार्यक्रम स्थल के अंदर बने मंच, वीवीआइपी कॉरिडोर, वीआइपी चेयर, मीडिया के लोगों के बैठने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया.

राजधानी के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा इवेंट मैनेजमेंट टीम और सभी संबंधित पदाधिकारियों को ससमय शेष तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया गया. बता दें कि रांची के जेल चौक स्थित बिरसा मुंडा संग्रहालय के परिसर में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस मौके पर दो दिनों तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. जिसमें आदिवासी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. इसके अलावा आदिवासियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details