झारखंड

jharkhand

बैंक से पैसे निकाल घर लौट रही महिला को अपराधियों ने लूटा, दिनदहाड़े हुई घटना के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

By

Published : Jun 16, 2023, 7:56 PM IST

रांची में बैंक से पैसे निकाल कर घर जा रही महिला से अपराधियों ने छिनतई की वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है.

Criminals robbed woman
concept Image

रांची:राजधानी रांची के डोरंडा इलाके में बैंक से पैसा निकाल कर घर लौट रही एक महिला से अपराधियों ने झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया है. अपराधी बैंक से ही महिला का रेकी कर रहे थे और मौका देखते ही पैसे झपटकर फरार हो गए. महिला ने वारदात की जानकारी पुलिस को दी है, जिसके बाद पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें:लगातार झपटमारी के लिए अब पुलिस बैंकों पर कर रही फोकस, एसएसपी ने दिए ये निर्देश

क्या है पूरा मामला:मिली जानकारी के अनुसार महिला वायलेट बाखला डोरंडा थाना क्षेत्र में ही स्थित स्टेट बैंक के डोरंडा शाखा से एक लाख रुपये निकालकर घर लौट रही थी. जैसे ही महिला हिनू चौक के पास पहुंची, स्कूटी सवार दो लोगों ने महिला से पैसे भरा पर्स छीन लिया और फरार हो गए. दिनदहाड़े हुई छिनतई के बाद महिला ने शोर भी मचाया लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की और दोनों अपराधी तेज गति से फरार हो गए.

घर बनाने के लिए निकाले थे पैसे:डोरंडा किंग की रहने वाली वायलेट बाखला पैसे लूटे जाने के बाद सीधे डोरंडा थाना पहुंची और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी, महिला ने बताया कि वह अपने नए घर का निर्माण करवा रही है उसी के लिए वह डोरंडा के स्टेट बैंक से पैसे निकाल कर घर लौट रही थी, तभी अपराधियों से पैसे लूट लिए.

लूट के लिए स्कूटी का इस्तेमाल:लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए दो की संख्या में अपराधी बैंक से ही महिला की रेकी कर रहे थे. महिला ने पुलिस को बताया कि दोनों अपराधियों ने हेलमेट पहन रखा था. लूट के बाद वे दोनों एयरपोर्ट रोड की तरफ तेजी से फरार हो गए.

जांच करने पहुंचे डीएसपी, थानेदार:लूट की वारदात सामने आने के बाद हटिया डीएसपी राजा मित्रा और डोरंडा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन अपराधी का कोई सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस ने बैंक से लेकर इंदिरा पैलेस तक के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं, उसमें अपराधियों को जाते हुए देखा गया है. लेकिन चुकी दोनों ने हेलमेट पहन रखा था इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है. जिस स्कूटी का इस्तेमाल दोनों अपराधियों ने किया है वह भी चोरी का निकला.

लगातार सामने आ रहे मामले:रांची में बैंकों से पैसा निकाल कर निकलने वाले लोग एक अज्ञात गिरोह के निशाने पर हैं, यह गिरोह राजधानी में कई लूट और छिनतई की वारदात को अंजाम दे चुका है, लेकिन अब तक इन मामलों में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इसी महीने रांची के लोअर बाजार इलाके से भी ठीक इसी तरह बाइक सवार अपराधियों ने एक व्यक्ति से 3.50 लाख लूट लिए थे. वहीं मई महीने में भी लालपुर में ठीक इसी तरह एक व्यक्ति से 6 लाख रुपये लूटे गए थे. सभी मामलों में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. हटिया डीएसपी राजा मित्रा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर उन्हें दबोचने की कोशिश की जा रही है जल्द ही मामले में सफलता हाथ लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details