झारखंड

jharkhand

Crime News Ranchi: राजू कच्छप हत्याकांड में शामिल तीन अपराधी गिरफ्तार, रांची पुलिस को मिली सफलता

By

Published : Jul 23, 2023, 10:59 PM IST

तीन हत्यारोपी रांची पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. तीनों अपराधियों ने मिलकर एक युवक की हत्या कर दी थी. 19 जुलाई 2023 को पुलिस ने नामकुम थाना क्षेत्र से युवक का शव बरामद किया था.

http://10.10.50.75//jharkhand/23-July-2023/jhrncgiraftariphotojhc10056_23072023202915_2307f_1690124355_524.jpg
Three Murder Accused Arrested In Ranchi

रांचीः रांची पुलिस ने राजू कच्छप हत्याकांड मामले का खुलासा करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों में टूना मुंडा, नूनी मुंडा और सोमरा मुंडा शामिल है. पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने पेट्रोल का डब्बा और हत्या में प्रयुक्त पत्थर भी अपराधियों की निशानदेही पर बरामद कर लिया है. दरअसल, रांची पुलिस को 19 जुलाई की सुबह नामकुम थाना इलाके में एक शव पड़ा मिला था. पुलिस ने शव की पहचान जगन्नाथपुर थाना के ग्राम कोयनर डिबडीह निवासी राजू कच्छप (30) के रूप में की थी.

ये भी पढ़ें-रातू में गोलीबारी करने वाले तीन अपराधी गिरफ्तार, 5 लाख की रंगदारी नहीं देने पर मारी थी गोली

शराब पीने के दौरान किसी विवाद में की गई थी हत्याः आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पीने-खाने के दौरान किसी बात को लेकर हत्या की गई थी. इस हत्याकांड में और दो लोग शामिल थे. वहीं रांची पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर बाकी के दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस ने जल्द बाकी के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार करने का दावा किया है.

पत्थर से कूच कर की गई ती राजू कच्छप की हत्याः नामकुम थाना इलाके के ग्राम जामचुवा के राबगदा पहाड़ के नीचे 19 जुलाई 2023 को स्थानीय लोगों ने क्षत-विक्षत शव देखा थी. इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी दी. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया था और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया था.

14 जुलाई की सुबह से लापता था युवकः शुरुआती जांच में पुलिस को यह पता चला था कि राजू अपने जीजा के घर नामकुम आया हुआ था. इसी दौरान 14 जुलाई की सुबह 9:00 बजे वह अपने जीजा के घर से निकला था, लेकिन वापस ना अपने जीजा के घर गया और ना अपने घर डिबडीह गया था. परिजन युवत की खोज अपने स्तर से कर रहे थे. शव मिलने के बाद पुलिस ने परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलाया था. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया था.

परिजनों के बयान पर पुलिस ने किया था मामला दर्जः पुलिस ने मामले में चार से पांच दिन पूर्व हत्या करने की आशंका जतायी थी. मामले में पुलिस ने परिजनों से भी पूछताछ की थी. बाद में परिजनों के बयान पर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर छानबीन में जुट गई थी. हालांकि परिजनों ने पुलिस को बताया था कि राजू कच्छप की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. वह अक्सर अपने जीजा के घर आकर रहा करता था और इस बार भी 14 जुलाई को जीजा के घर रह कर अपने घर के लिए निकला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details