झारखंड

jharkhand

कचरा चुनने के बहाने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोर गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस की पकड़ में आए शातिर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 30, 2023, 10:06 PM IST

रांची पुलिस ने कचरा चुनने के बहाने चोरी की घटना अंजाम दने वाले दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों चोरों ने सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. जिसके बाद से पुलिस को इनकी तलाश थी.

Theft in ranchi
Theft in ranchi

देखें वीडियो

रांची:राजधानी में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं के उद्भेदन में जुटी रांची पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. रांची पुलिस को एक ऐसे गिरोह के बारे में पता चला है, जो कचरा चुनने के बहाने घरों की रेकी करता है. रेकी करने के बाद जब ये गिरोह घर को बंद पाता तो मौका मिलते ही घर पर हमला बोल देता और घर से जेवर, पैसे समेत कई सामान ले कर फरार हो जाता है. दरअसल, पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इन दोनों चोरों को रांची के सुखदेव नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ के दौरान इस घटना का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें:Ranchi Crime News: चोरी के पैसे से करता था नशे का कारोबार, ब्राउन शुगर के साथ चोर गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के एक बंद घर से 25 अगस्त को लाखों की चोरी हुई थी. इस चोरी के उद्भेदन के लिए सुखदेव नगर थाना की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिला. सीसीटीवी फुटेज में कचरा चुनने के बहाने दो व्यक्ति सड़क पर घूमते हुए दिखाई दे रहे थे. इसके बाद पुलिस को उन दोनों पर शक हुआ और पुलिस ने दोनों शख्स की पहचान कराई. पहचान होने के बाद दोनों की तलाशी शुरू की गई. जल्द ही पुलिस ने छापामारी करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

घटना की पुष्टि करते हुए सुखदेव नगर थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर सौरभ कुमार शर्मा और डीके गोप ने बताया कि दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चोरी के कई सामान बरामद किए गए हैं. जिसमें कीमती सोने, चांदी के जेवरात के साथ-साथ चोरी की गई स्कूटी को भी बरामद किया गया है. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए ये चोर कचरा चुनने का काम किया करते हैं. लेकिन जैसे ही बंद घर दिखाई देता है, उन घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details