झारखंड

jharkhand

Crime News Ranchi: रांची में फाइनेंस कर्मचारी से लूट मामले का उद्भेदन, तीन लुटेरे गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2023, 10:36 PM IST

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट मामले के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के कुछ सामान भी बरामद किया है. पिछले माह फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से डेढ़ लाख रुपए की लूट हुई थी.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-July-2023/jhrncruralpcphotojhc10056_04072023212745_0407f_1688486265_551.jpg
Ranchi Police Revealed Loot Case

रांची:चान्हो थाना पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूटपाट मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से लूटे गए टैब, 20 हजार नगदी, फाइनेंस कंपनी कर्मचारी का पहचान पत्र, फाइनेंस कंपनी का 27 पीस कैश मेमो, अनिल और संजीदा खातून के नाम का पासबुक और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया है. इस संबंध में रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-Crime News Ranchi: बकरी चोरी के आरोप में मारपीट, उग्र भीड़ ने युवकों के हाथ-पैर बांधकर की पिटाई

30 जून को फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से डेढ़ लाख की हुई थी लूटः ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में अधनु पाहन, विजय उरांव और दीपक ठाकुर शामिल हैं. आरोपियों ने चान्हो थाना क्षेत्र के हर्रा और लेपसर गांव के समीप बंद पड़े ईंट भट्ठा के पास भारत फाइनेंस कंपनी की मांडर शाखा के कलेक्शन बॉय से 30 जून को डेढ़ लाख रुपए लूट लिए थे. एसपी ने बताया कि घटना के बाद खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी के नेतृत्व में गठित टीम ने इस कांड का उद्भेदन कर लिया है.

दीपक ठाकुर की निशानदेही पर अन्य दो आरोपियों की हुई गिरफ्तारीः पुलिस ने जांच के क्रम में दीपक ठाकुर नामक शख्स को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए साथियों की जानकारी पुलिस को दे दी. पुलिस ने दीपक की निशानदेही पर अन्य दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. जिसमें सुनील खलखो की तुपुदाना से गिरफ्तारी हुई है. वह पूर्व में जेल जा चुका है. वहीं पुलिस टीम में अवधेश ठाकुर, रंजय कुमार, अंकित कुमार, संजय कुमार सिंह सहित सशस्त्र बल शामिल थे.

ग्रामीणों में पुलिस के प्रति बढ़ा विश्वासः पुलिस के इस कार्रवाई से वहां के ग्रामीणों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है. साथ ही साथ विगत कई महीनों से ग्रामीण इलाकों में पुलिस ने केस का उद्भेदन त्वरित गति से किया है. इसके लिए रांची ग्रामीण एसपी के द्वारा प्रत्येक थाने से अच्छे कार्य करने पर पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र भी समय-समय पर दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details