झारखंड

jharkhand

रांची जेल में कैदी ने की आत्महत्या, चोरी के आरोप में गया था जेल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 13, 2023, 4:30 PM IST

Updated : Sep 13, 2023, 6:09 PM IST

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में एक कैदी ने आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या की कोशिश के बाद कैदी को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची:राजधानी के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद एक कैदी ने बुधवार को आत्महत्या कर ली. जिस कैदी की मौत हुई है, वह रांची के कांके इलाके का रहने वाला था. वह चोरी के आरोप में जेल में बंद था. कैदी की मौत को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:जेल में ऊंचाई से गिरकर एक कैदी हुआ गंभीर रूप से घायल, मामले की हो रही जांच

क्या है पूरा मामला:जानकारी के मुताबिक, रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद कैदी रहमतुल्लाह अंसारी ने जेल परिसर में ही आत्महत्या कर ली. जैसे ही जेल के सुरक्षा कर्मियों की नजर कैदी पर पड़ी. वैसे ही उसे आनन-फानन में इलाज के लिए रांची के रिम्स लाया गया. लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जेल से मिली सूचना के अनुसार, रहमतुल्लाह अंसारी ने जेल परिसर में ही अचानक एक धारदार पत्थर से खुद पर हमला कर लिया. जेल के सुरक्षाकर्मियों की नजर जब कैदी पर पड़ी तो उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्होंने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. फिलहाल आत्महत्या की वजहों का खुलासा नही हो पाया है.

कांके का रहने वाला था:मिली जानकारी के अनुसार, रहमतुल्ला अंसारी रांची के कांके इलाके का रहने वाला था. चोरी के आरोप में पिछले साल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जेल प्रशासन रहमतुल्ला अंसारी के आत्महत्या की जांच में जुटी हुई है. मामले को लेकर जेल प्रशासन के द्वारा रांची के खेलगांव थाने में लिखित आवेदन भी दिया गया है.

सुरक्षा पर सवाल:जेल परिसर में ही कैदी के आत्महत्या किए जाने के मामले में जेल की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. पूरे मामले के जांच के आदेश भी दिए गए हैं. पुलिस जांच में जुट गई है.

Last Updated :Sep 13, 2023, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details