झारखंड

jharkhand

चाईबासा पुलिस ने 8 साल से फरार पीएलएफआई उग्रवादी को किया गिरफ्तार, देखें अपराध जगत की खबरें

By

Published : Dec 25, 2022, 10:10 AM IST

रांची के मेन रोड में पार्किंग कर्मियों ने लोगों से मारपीट की(Parking personnel beat up people in Ranchi main road). जिसमें कई लोग घायल हो गए. रांची के बरियातू में एक महिला से बाइकसवार अपराधी ने चेन छीन. धनबाद पुलिस ने बाइक लूटकांड में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जामताड़ा पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं पिछले 8 साल से फरार पीएलएफआई उग्रवादी को पकड़ने में चाईबासा पुलिस को कामयाबी मिली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांचीः राजधानी के महत्मा गांधी रोड (मेन रोड )में जमकर मारपीट हुआ. जिसमें कई लोग घायल हो गए. पार्किंग कर्मियों के द्वारा मारपीट की गई. जमकर लाठी डंडों और रॉड से पिटाई की गई. पार्किंग कर्मियों ने इस दौरान एक दुकान में लगे सीसीटीवी और डीवीडी को भी तोड़ दिया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों की स्थिति गंभीर है.

रांचीः राजधानी के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित रानी बगान में रहने वाली एक महिला से बाइक सवार अपराधी चेन छिनकर फरार हाे गए. महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. पीड़ित महिला का नाम रीमा केटारी है और वह रानी बगान में ही रहती है. दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने पुलिस काे बताया है कि वह अपने बेटे काे ट्यूशन से लेकर घर जा रही थी. इसी दाैरान बाइक सवार एक अपराधी उनके करीब पहुंचा और गले से चेन झपटकर फरार हाे गया. चेन झपटने के बाद वह शाेर मचाती रही लेकिन मदद के लिए काेई आगे नहीं आया. इधर पुलिस का कहना है मामले में कार्रवाई जारी है. वहीं दूसरी ओर राजधानी रांची में क्रेडिट कार्ड धारकों से धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. चुटिया थाना क्षेत्र के पटेल कंपाउंड निवासी मनोज यादव के क्रेडिट कार्ड से साइबर अपराधियों ने 96,434 रुपए निकाल लिए. इस संबंध में मनोज यादव ने चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है.

रांचीःराजधानी के लालपुर थाना क्षेत्र के केके कॉलोनी वर्द्धमान कम्पाउंड में गुरुवार की रात करीब 10 बजे सीआरपीएफ़ जवान राजेश कुमार सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया था. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस सम्बंध में सीआरपीएफ जवान की पत्नी प्रभावती देवी ने अपने पति को गोली मारने और धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें मुख्य आरोपी विशाल कुमार उर्फ गुड्डू, शिवानंद सिंह और अखिलेश कुमार सहित 10 नामजद है. सीआरपीएफ जवान राजेश कुमार की पत्नी के द्वारा दिये आवेदन में बताया है कि 22 दिसंबर की रात 10 बजे उनके पति को विशाल कुमार उर्फ गुड्डू कुमार ने गोली मार दी. जमीन विवाद के कारण दोनों में मनमुटाव चल रहा था. उन्होंने बताया कि घटना के दिन सुबह विशाल ने घर के सामने बुलाकर सबके सामने धमकी दी थी कि तुम्हारी दोनों बेटी को स्कूल से उठा ले जाएंगे. यह भी धमकी दी थी कि तुम्हारी पत्नी को भी गायब करा देंगेच. यही बात पूछने के लिए उनके पति उसके पास गए थे, लेकिन वो पहले हवा में पिस्टल लहराने लगा. फिर उसके पिता शिवानंद सिंह ने विशाल से पिस्टल ले लिया और फायर करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुआ. फिर विशाल उर्फ गुड्डू ने पिस्टल ली और उसके पति की ओर तीन फायर किया, जिसमें एक गोली उनके पति राजेश कुमार को लगा और दो गोली बगल से निकल गई.


धनबादःबीते बुधवार को मैथन ओपी क्षेत्र अंतर्गत कालीपहाड़ी के समीप बुधवार की शाम 9 की संख्या में आए युवकों ने खुद को रिकवरी एजेंट बता कर बच्चे से बाइक छीन ली थी एवं उसके साथ मारपीट भी की थी, जिसकी लिखित शिकायत पीड़ित के पिता उत्तम घोष ने मैथन पुलिस को लिखित आवेदन दी थी. यह घटना मैथन पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए निरसा एसडीपीओ पीतांबर सिंह खैरवार ने टीम बनाकर बंगाल पुलिस से भी संपर्क साधा और गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो लोगों को धर दबोचा, साथ ही लूटी गई बाइक भी बरामद कर ली. इसी मामले को लेकर निरसा एसडीपीओ पीताम्बर सिंह खैरवार के मैथन स्थित एसडीपीओ कार्यालय में प्रेसवार्ता का आयोजन कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विडियो फुटेज के आधार पर दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है, बाकी लोगो के लिए पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है और जल्द ही सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

जामताड़ाःसाइबर अपराधी के तलाश में छत्तीसगढ़ राज्य की पुलिस जामताड़ा पहुंची. छत्तीसगढ़ राज्य की पुलिस ने जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस के सहयोग से करमाटांड़ के सियॉटांड में गांव छापामारी की जहां से योगेश मंडल नाम के एक साइबर अपराधी को पकड़ा. पकड़े गए साइबर अपराधी को छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया करते हुए जामताड़ा न्यायालय से आदेश के आलोक में ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ छत्तीसगढ़ ले गई. छत्तीसगढ़ राज्य की पुलिस द्वारा बताया गया कि छत्तीसगढ़ के अर्जुन थाना में एक मामला किसान द्वारा दर्ज किया गया है. किसान के खाते से करीब तीन लाख ठगी की गई है. अनुसंधान के क्रम में पता चला कि किसान के खाते से ट्रांजेक्सन जामताड़ा के साइबर अपराधी द्वारा किया गया है. जिसके आधार पर वो जामताड़ा पहुंचे और साइबर ठग को पकड़ा गया.

चाईबासाःपश्चिमी सिंहभूम जिले स्थित रोरो एसबेस्टस खदान का निरीक्षण करने गये खान सुरक्षा निदेशालय के अधिकारी एवं कर्मचारियों को पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा वर्ष 2014 में बंदी बनाने के मामले में फरार चल रहे पीएलएफआई उग्रवादी 32 वर्षीय मंगल सिंह तुबिद उर्फ बोड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई उग्रवादी मंगल सिंह तुबिद उर्फ बोड़ो जोजोहातु गांव के आसपास घूम रहा है. पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई करने के लिए एक छापेमारी टीम का गठन किया गया. पीएलएफआई उग्रवादी मंगल सिंह तुबिद उर्फ बोड़ा को घटना के आठ (08) साल के बाद गिरफ्तार कर न्यायालय में उपस्थापन के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details