झारखंड

jharkhand

Ranchi Naxali News: पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर को पुलिस ने दबोचा, कारोबारी से मांगी थी 5 लाख की रंगदारी

By

Published : Jul 15, 2023, 7:33 AM IST

Updated : Jul 15, 2023, 10:45 AM IST

व्यवसायी से पांच लाख की रंगदारी मांगने वाले पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

Ranchi Naxali News
पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर को पुलिस ने दबोचा

रांची:पुलिस ने व्यवसायी से नसीम अहमद से रंगदारी मांगने के मामले में पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार एरिया कमांडर का नाम मो अजीम हव्वारी उर्फ हिमांशु है. और वह खूंटी जिले के लियाकत अली लेन का रहने वाला है. मामले का खुलासा करते हुए रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि बीते बुधवार की दोपहर नसीम अहमद को उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया. खुद को पीएलएफआई का एरिया कमांडर बताते हुए पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी.

ये भी पढ़ें:टीएसपीसी का हार्डकोर उग्रवादी हरेकमन गंझू गिरफ्तार, क्रशर में आगजनी सहित कई कांडों का है वांछित

पीएलएफआई के एरिया कमांडर ने दी धमकी :पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर मो अजीम हव्वारी उर्फ हिमांशु नेधमकी दी कि अगर रंगदारी की रकम नहीं दिया तो उसे जान से हाथ धोना पड़ेगा. इसकी जानकारी मिलने के बाद कांके थानेदार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने मोबाइल नंबर की जांच की. टेक्निकल सेल की मदद से आरोपी अजीम को खूंटी से दबोच लिया.

पुलिस लगातार कस रही है नक्सलियों पर नकेल:पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल किए गए फोन भी बरामद किया है. आरोपी पर खूंटी समेत अन्य थानों में आधा दर्जन से अधिक रंगदारी व आर्मस एक्ट के मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस की दबिश के कारण कई नक्सली या तो आत्मसमर्पण कर रहे है पुलिस से कब्जे में आ रहे है. नक्सलियों पर लगातार नकेस कसी जा रही है.

Last Updated :Jul 15, 2023, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details