झारखंड

jharkhand

झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से मॉर्निंग कोर्ट, सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी सुनवाई

By

Published : Mar 25, 2022, 8:27 AM IST

झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से सिविल कोर्ट में सुनवाई का समय डे के बजाय मॉर्निंग हो जाएगा. हाईकोर्ट ने पत्र जारी कर सभी जिला अदालतों को नई व्यवस्था बहाल करने का आदेश दिया है.

Ranchi civil Court
Ranchi civil Court

रांची: राजधानी समेत झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से सिविल कोर्ट में डे के बजाय मॉर्निंग में मुकदमों की सुनवाई होगी. झारखंड हाई कोर्ट ने पत्र जारी कर सभी जिला अदालतों के जिला जज को यह व्यवस्था बहाल करने का आदेश दिया है. इस आदेश के तहत सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक अदालत की कार्यवाही चलेगी.

ये भी पढ़ें- सिविल कोर्ट की सुरक्षा मामले पर हाई कोर्ट नाराज, राजस्व और भवन निर्माण सचिव को किया तलब

सिविल कोर्ट में सुनवाई का समय
जिला अदालतों में सुनवाई की यह प्रक्रिया 25 जून 2022 तक जारी रहेगी. मॉर्निंग कोर्ट के दौरान अदालती कार्यवाही का समय सुबह 7:00 से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक निर्धारित किया गया है. जून महीने में मॉर्निंग कोर्ट चले यह व्यवस्था लंबे समय से चली आ रही है. हरेक साल अप्रैल माह के पहले सोमवार से कोर्ट का समय तब्दील कर दिया जाता है.

झारखंड हाई कोर्ट का पत्र

आम लोगों के प्रवेश पर रोक

कोरोना महामारी को लेकर रांची व्यवहार न्यायालय में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई थी. हालांकि कोरोना महामारी का प्रकोप को समाप्त होने के कारण अब आम लोगों को कोर्ट में आने की अनुमति मिल सकती है. वहीं रांची सिविल कोर्ट में अब भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सुनवाई हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details