झारखंड

jharkhand

निजी अस्पतालों में लगवाना चाहते हैं कोरोना टीका तो देने होंगे इतने रुपये, पढ़ें रिपोर्ट

By

Published : Jun 1, 2021, 7:25 AM IST

झारखंड में अब एक बार फिर से निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लोग लगवा सकते हैं. इसके लिए लोगों कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके साथ ही एक डोज के लिए हजार रुपये देने होंगे.

ranchi
अब निजी अस्पतालों में भी लगवा सकते हैं टीका

रांची:ऐसे लोग जो कोरोना का टीका सरकारी अस्पताल में नहीं लगवा पा रहे हैं, या फिर जल्द कोरोना का टीका लगवाना चाहते हैं तो उनके लिए अब एक अच्छी खबर है. अब झारखंड में फिर से निजी अस्पतालों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोरोना का टीका लग सकेगा. यह सुविधा राज्य के चार अस्पतालों में फिलहाल शुरू की जा रही है जिसमें रांची के मेडिका अस्पताल, बोकारो के जनरल अस्पताल, जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल और जमशेदपुर के एक निजी अस्पताल में सुविधा शुरू की जा रही है.

ये भी पढ़े-झारखंड में कोरोना से हुई सरकारीकर्मियों की मौत के आकलन में जुटी सरकार

टीका के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन

इसको लेकर रांची के मेडिका अस्पताल के अनिल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से ही दोपहर को 18-44 आयु वर्ग का टीकाकरण मेडिका अस्पताल/एडीसी में शुरू कर दिया गया है. अनिल शर्मा ने बताया कि निजी अस्पतालों में टीका लेने के लिए लोगों को पहले कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उसके बाद ही टीका लगाया जाएगा. टीका के लिए प्रति व्यक्ति को प्रति डोज एक हजार रुपये का भुगतान करना होगा.

एक डोज के देने होंगे हजार रूपये

बता दें कि पहले भी निजी अस्पतालों में टीका लगाया जाता था जिसके लिए लोगों को मात्र 250 रुपये ही भुगतान करने होते थे लेकिन जबसे टीका के लिए केंद्र सरकार ने दर तय की है, उसके बाद से ही निजी अस्पतालों में टीका लेने के लिए लोगों को हजार रुपये भुगतान करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details