झारखंड

jharkhand

अनगड़ा हत्याकांड पर बोली कांग्रेस, कहा- मॉब लिंचिंग की है अगर घटना तो सरकार करेगी कड़ी कार्रवाई

By

Published : Mar 14, 2021, 5:46 PM IST

रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. एक महीने में मॉब लिंचिंग की दूसरी इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है. राज्य में बीजेपी सरकार में जब मॉब लिंचिंग की घटना होती थी तब कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती थी, लेकिन आज सत्ता में मौजूद कांग्रेस घटना की पहले जांच कराने की बात कह रही है.

Congress reacts to mob lynching in Ranchi
लाल किशोरनाथ शाहदेव

रांची: राजधानी के अनगड़ा थाना क्षेत्र में चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. मॉब लिंचिंग की इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पूर्व की बीजेपी सरकार में जब मॉब लिंचिंग की घटना होती थी, तो विपक्ष में रही कांग्रेस पार्टी जमकर विरोध प्रदर्शन करती थी और त्वरित कार्रवाई की मांग करती थी, लेकिन अब सत्ता में शामिल होने पर कांग्रेस की ओर से पहले जांच का हवाला दिया जा रहा है.

मॉब लिंचिंग कांग्रेस की प्रतिक्रिया
इसे भी पढ़ें: रांचीः एक और मॉब लिंचिंग, चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्याकांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर कहा कि अभी यह घटना किन परिस्थितियों में हुई है, इसकी पहले जांच होगी, पुलिस इसकी जांच भी कर रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में झारखंड मॉब लिंचिंग के लिए बदनाम हुई थी, लेकिन महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ऐसी घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लग गई थी, ऐसे में अब यह देखना होगा कि किन परिस्थितियों में यह घटना घटी है और निश्चित रूप से अगर ऐसी घटना होती है, तो सरकार इस पर संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई करेगी.

अनगड़ा में मॉब लिंचिंग की दूसरी
अनगड़ा में इस महीने मॉब लिंचिंग की यह दूसरी घटना है. इससे पहले कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसकी जांच पूरी भी नहीं हो पाई है, कि दूसरी घटना ने सरकार और प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details