झारखंड

jharkhand

Jharkhand News: कांग्रेसियों ने फूंका केंद्रीय गृहमंत्री का पुतला, कहा- राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस को भेजना शर्मनाक

By

Published : Mar 20, 2023, 8:37 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस की दबिश से देशभर में कांग्रेसियों में उबाल है. कांग्रेसियों ने इसके विरोध में झारखंड के विभिन्न जिलों में धरना-प्रदर्शन किया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया.

http://10.10.50.75//jharkhand/20-March-2023/jh-ran-06-congressprotest-7210345_20032023173715_2003f_1679314035_681.jpg
Congress Leaders Protest In Jharkhand

रांची/बोकारो: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रांची के अल्बर्ट एक्का चौक और बोकारो के नया मोड़ स्थित बिरसा चौक पर गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका. इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर दिल्ली पुलिस को भेजने की घटना को शर्मनाक बताते हुए अपना विरोध दर्ज कराया. कांग्रेस का यह विरोध-प्रदर्शन राजधानी रांची सहित प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में किया गया.

ये भी पढे़ं-Congress Protest in Ranchi: मोदी की अडानी से यारी, देश पर भारी, राजभवन घेराव के दौरान बोले राजेश ठाकुर, बन्ना गुप्ता करने लगे गायत्री मंत्र का जाप

रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शनःरांची जिला ग्रामीण और महानगर के तत्वावधान में राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया और प्रदर्शन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, रांची ग्रामीण जिला अध्यक्ष राकेश किरण, रांची महानगर अध्यक्ष कुमार राजा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रांची विश्वविद्यालय से अल्बर्ट एक्का चौक तक आक्रोश मार्च निकाला और फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका.

केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का लगाया आरोपः प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेसियों ने जनता के बीच यह संदेश देने की कोशिश की कि जो भी व्यक्ति नरेंद्र मोदी और अमित शाह की नीतियों के खिलाफ मुखर होता है, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर उसे दबाने की कोशिश की जाती है. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा इस प्रकार का किया गया कार्य बेहद ही शर्मनाक है. यही वजह है कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता आक्रोशित है. इसके विरोध में हम आज प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में पुतला दहन और विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

अडानी मामले से ध्यान भटकाने के लिए कार्रवाई का लगाया आरोपः राजेश ठाकुर ने कहा कि दिल्ली में आए दिन यौन उत्पीड़न के मामले प्रकाश में आते हैं, लेकिन उसका उद्भेदन दिल्ली पुलिस नहीं कर पाती. दरअसल, अडानी के घोटाले को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार और भाजपा ऐसे कृत्य कर रही हैं. केंद्र सरकार और अडानी की यारी अब देश पर भारी पड़ रही है. कांग्रेसी इसका विरोध करते आए हैं और आगे भी करते रहेंगे.

ये भी पढे़ं-बोकारो में आईटी की रेड का विरोध, विधायक आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बोकारो में भी कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शनः बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने सोमवार को नया मोड़ स्थित बिरसा चौक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि लगातार कांग्रेस नेताओं को परेशान कर केंद्र की भाजपा सरकार विपक्ष को देश से खत्म करना चाहती है. लगातार ईडी का दुरुपयोग करते हुए कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है. कई दौर की पूछताछ के बाद भी किसी तरह का कोई मामला सामने नहीं आ रहा है. जिला अध्यक्ष उमेश कुमार गुप्ता ने कहा कि राहुल गांधी के आवास पर पुलिस भेज कर नोटिस कराना और पूछताछ करना कहां तक उचित है. भाजपा सरकार सरकारी एजेंसियों को निजी बना ली है और उस के दम पर पूरे देश में एक अलग तरह का माहौल बना रही है.

केंद्र सरकार देश के लोगों का ध्यान महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे से हटाना चहती हैः देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है और इन मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार देश के लोगों को गुमराह कर रही है. केंद्र की आरएसएस, भाजपा की सरकार षडयंत्र पूर्वक कांग्रेस नेताओं के पीछे ईडी लगा कर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है. वर्तमान में कांग्रेस जनहित के मुद्दों को उठा रही है और जनहित का कार्य कर रही है. मोदी सरकार अब कांग्रेस की बढ़ती लोकप्रियता को हजम नहीं कर पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details