झारखंड

jharkhand

2024 से पहले नेताओं का पाला बदलने का दौर शुरू, कांग्रेस नेता अजय साह समर्थकों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

By

Published : May 26, 2023, 3:19 PM IST

Updated : May 26, 2023, 5:21 PM IST

congress-leader-ajay-shah-joins-bjp-with-his-supporters-in-ranchi

राजनीति के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र में पहचान बनाने वाले युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव अजय साह समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पार्टी ऑफिस में सभी का स्वागत किया है.

रांची: 2024 के चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का दौर शुरू हो गया है. झारखंड में बीजेपी संगठनात्मक मजबूती के लिए अन्य दलों पर नजर रख रही है. जिसके तहत शुक्रवार को युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव अजय साह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं. महानगर भाजपा द्वारा आयोजित मिलन समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-हेमलाल मुर्मू का वह बयान, जो संथाल में तीर धनुष की दिखाती है लोकप्रियता!

शिक्षाविद के साथ राजनीतिज्ञ भी हैं अजय साह:अजय साह युवा कांग्रेस में लंबे समय से रहे हैं. वो झारखंड और महाराष्ट्र में युवा कांग्रेस और एनएसयूसीआई के कई अहम पदों पर रहे हैं. राजनीति के अलावा अजय साह शिक्षाविद भी हैं. राजनीतिक और नैतिक विज्ञान के बतौर शिक्षक अजय साह राजधानी में एक कोचिंग संस्थान से भी जुड़े हुए हैं. इससे पहले भारत सरकार के ऑडिट विभाग में भी अजय साह कार्य कर चुके हैं, जहां से उन्होंने इस्तीफा देकर युवा कांग्रेस ज्वाइन किया था.

मिलन समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से प्रभावित होकर लोग भाजपा में लगातार शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से केन्द्र की मोदी सरकार के नौ वर्षों की उपलब्धि की जानकारी जनता तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य सामने है और 2024 के चुनाव में तीसरी बार केन्द्र में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाना है.

इस मौके पर महानगर भाजपा अध्यक्ष केके गुप्ता ने अजय साह का पार्टी में सम्मिलित होने पर खुशी जताते हुए कहा कि आने वाले समय में बीजेपी में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. बीजेपी में शामिल होने वालों में चाणक्य आईएएस एकेडमी के सीईओ अभिनव मिश्रा, अधिवक्ता संजय साह, राजवर्धन, प्रवीण शंकर, ओम प्रकाश, ब्रजेश झा, वसीम खान, मिराज खान, राजेश प्रसाद ,शुभम झा, उज्ज्वल गुप्ता, अजय शर्मा, अभिजीत राज, अनीश देव, प्रखर लोहिया, रौशन गोनू, विशाल, उमाशंकर सहित कई लोगों के नाम हैं.

Last Updated :May 26, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details