झारखंड

jharkhand

तबरेज अंसारी 'मॉब लिंचिंग' मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- आरोपियों को क्लीन चिट देना लोकतंत्र की हत्या है

By

Published : Sep 12, 2019, 6:12 PM IST

Updated : Sep 12, 2019, 7:45 PM IST

मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी के मामले में आरोपियों को क्लीन चिट मिल गया है. डॉक्टरों के रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज की मौत तनाव और कॉर्डियक अरेस्ट के कारण हुई है. आरोपियों को क्लीन चिट मिलने के बाद कांग्रेस ने रघुवर सरकार पर कई आरोप लगाए हैं.

'मॉब लिंचिंग' मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

रांची:सरायकेला खरसावां में मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी के मामले में आरोपियों को क्लीन चिट दे दी गई है. इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने रघुवर सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस का मानना है कि सरकार के इशारे पर संवैधानिक संस्थानों द्वारा मामले को दूसरी दिशा की ओर मोड़ दिया गया है, जो झारखंड में लोकतंत्र की हत्या को दर्शाता है.

देखें पूरी खबर

गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा कि देश में झारखंड राज्य मॉब लिंचिंग के मामले में सबसे अव्वल है. उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार में भीड़ के द्वारा हत्या की घटनाएं सबसे ज्यादा बढ़ी है. राजेश गुप्ता ने तबरेज मामले पर कहा कि आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, लेकिन रघुवर सरकार में ऐसी घटनाओं को बढ़ावा मिला है और सरकार के इशारे पर आरोपियों को क्लीन चिट दी गई है.

इसे भी पढ़ें:-तबरेज मॉब लिंचिंग: सभी आरोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने कहा- हार्ट अटैक से हुई मौत

प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा कि रघुवर सरकार संवैधानिक संस्थानों में हस्तक्षेप कर रही है, जिससे राज्य में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. उन्होंने कहा कि लोगों में भय का माहौल बनाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि लोकतंत्र मजबूत हो और ऐसी घटनाओं पर रोक लगे, लेकिन रघुवर सरकार में आरोपियों को क्लीन चिट दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

Intro:रांची.सरायकेला खरसावां में मॉब लिंचिंग के तहत मारे गए तबरेज अंसारी के मामले में आरोपियों को क्लीन चिट दिए जाने पर प्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने रघुवर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का मानना है कि सरकार के इशारे पर संवैधानिक संस्थानों द्वारा मामले को दूसरी दिशा की ओर मोड़ दिया गया है। जो झारखण्ड में लोकतंत्र की हत्या को दर्शाता है।
Body:कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने गुरुवार को कहा है कि देश में झारखंड राज्य मॉब लिंचिंग के मामले में सबसे अव्वल है और रघुवर सरकार में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सबसे ज्यादा बढ़ी है। उन्होंने तबरेज अंसारी मामले पर कहा है कि संविधान में ऐसा नहीं है कि किसी को चोरी के मामले में मौत के घाट उतार दिया जाए और अगर ऐसी घटना होती है।तो आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए।लेकिन रघुवर सरकार में ही ऐसी घटना को बढ़ावा मिला है और सरकार के इशारे पर आरोपियों को क्लीन चिट दी जा रही है।Conclusion:उन्होंने कहा है कि रघुवर सरकार संवैधानिक संस्थानों में हस्तक्षेप कर रही है। जिससे राज्य में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा है कि लोगों में भय का माहौल बनाया जा रहा है।जबकि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि लोकतंत्र मजबूत हो और ऐसी घटनाओं पर रोक लगे।लेकिन रघुवर सरकार में आरोपियों को क्लीन चिट दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।
Last Updated : Sep 12, 2019, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details