झारखंड

jharkhand

Politics in Jharkhand: बाबूलाल मरांडी के बयान पर बिफरे कांग्रेस-झामुमो, कहा- 2024 का करें इंतजार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 26, 2023, 10:17 AM IST

Updated : Sep 26, 2023, 3:05 PM IST

झारखंड में नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है. बाबूलाल मरांडी सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं, वहीं सत्ताधारी दल भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Politics in Jharkhand
बाबूलाल मरांडी के बयान पर बिफरे कांग्रेस झामुमो

बाबूलाल मरांडी के बयान पर बिफरे कांग्रेस झामुमो

रांची:भाजपा और सत्ताधारी दल झामुमो-कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर जारी है. बाबूलाल मरांडी के एक बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए झामुमो और कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि एक तानाशाह से लड़ने की हिम्मत हेमंत सोरेन में ही है. बाबूलाल मरांडी को यह नहीं दिखेगा क्योंकि जिस भाजपा की नीतियों का उन्होंने 14 साल तक पानी पी-पी कर विरोध किया आज उसी की गोद में बैठे हैं.

ये भी पढ़ेंःबीजेपी संकल्प यात्रा: बाबूलाल ने हेमंत सरकार पर किया हमला, कहा- राज्य में सुरक्षित नहीं बहू-बेटियों की इज्जत

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन को लेकर दिया था बयानःमीडिया से मुखातिब होते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि 2019 के विधानसभा चुनाव के समय झामुमो ने हेमंत है तो हिम्मत है का स्लोगन दिया था. अब ईडी के समन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा पहले उच्चतम न्यायालय और फिर उच्च न्यायालय जाने पर बाबूलाल मरांडी तंज कस रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जो लोग हेमंत है तो हिम्मत है कि बात करते थे, वह आज देख रहे हैं कि कैसे ईडी के सवालों का जवाब देने से हेमंत सोरेन बच रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाएगी?

बाबूलाल मरांडी के इसी बयान पर झामुमो और कांग्रेस ने दो तरफा हमला भाजपा और बाबूलाल मरांडी पर बोला है. बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि जो हेमंत सोरेन यह कहते थे कि वह जेल जाने से नहीं डरते, शिबू सोरेन का बेटे हैं. वह आज जेल जाने की बात तो दूर ईडी के सवालों से बचने के लिए कभी सुप्रीम कोर्ट तो कभी हाई कोर्ट की दौड़ लगा रहे हैं.

2024 का इंतजार करें बाबूलालः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए झारखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि आज भी राज्य की जनता कह रही है हेमंत है तो हिम्मत है. जनता से कट चुके बाबूलाल मरांडी को यह दिखाई नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी को 2024 का इंतजार करना चाहिए. जब देश की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी. तब बकरे की अम्मा भी खैर मनाएगी और बकरा भी खैर मनाएगा.

एक तानाशाह से लड़ने का माद्दा और हिम्मत हेमंत सोरेन में ही हैःबाबूलाल मरांडी के बयान पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि छोटे सोच वाले लोग हमारे नेता पर बड़ा आरोप क्या लगाएंगे. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने अपनी हिम्मत दिखा दी है, परंतु उसका अहसास बाबूलाल मरांडी को नहीं हो रहा है. मनोज पांडे ने कहा कि एक तानाशाह से लड़ने की हिम्मत हेमंत सोरेन और उनकी सरकार में ही है. झामुमो नेता ने कहा कि 14 साल तक बाबूलाल मरांडी ने जिसे पानी पी-पी कर गाली दी आज उसी के गोद में बैठे हैं, इसका जवाब उनके पास नहीं है.

Last Updated :Sep 26, 2023, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details