झारखंड

jharkhand

झारखंड स्थापना दिवस की तैयारी में जुटी हेमंत सरकार, जनता को इन योजनाओं की मिल सकती है सौगात

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 9, 2023, 9:14 PM IST

झारखंड स्थापना दिवस को लेकर हेमंत सोरेन सरकार तैयारियों में जुट गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे लेकर बैठक की. स्थापना दिवस के मौके पर कई योजनाओं की सौगात जनता को मिलने की संभावना है. Preparation for Jharkhand Foundation Day

Jharkhand Foundation Day
Jharkhand Foundation Day

झारखंड स्थापना दिवस की तैयारी में जुटी हेमंत सरकार

रांची:झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर हेमंत सरकार कई सौगातें देने जा रही है. इसे लेकर गुरुवार 9 नवंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की मौजूदगी में हुई इस बैठक में विकास आयुक्त समेत राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के सचिव मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:झारखंड कांग्रेस में मतभेद, प्रदेश अध्यक्ष की बातों से असहमत हुए मंत्री

इस बैठक में राज्य स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों और आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण की शुरुआत की समीक्षा की गई. बैठक में स्थापना दिवस को भव्य एवं आकर्षक ढंग से मनाने के लिए राज्य एवं जिला स्तर पर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गयी और अधिकारियों को निर्देश दिये गये.

झारखंड में पीएम का स्वागत है- मुख्यमंत्री:बैठक के बाद झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पीएम का झारखंड में स्वागत है और वह कहीं भी जा सकते हैं, इसमें कोई नई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस पर राज्य की जनता को बताने के लिए कई उपलब्धियां हैं. अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं.

झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर राज्य भर में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इस मौके पर मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होने की संभावना है. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य की जनता को संबोधित भी करेंगे. मुख्यमंत्री सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ राज्य की जनता को सरकार द्वारा शुरू की जा रही नई योजनाओं की भी घोषणा करेंगे.

इन योजनाओं की सौगात मिलने की संभावना:जानकारी के मुताबिक इस मौके पर खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से गरीबों को दाल वितरण योजना का उद्घाटन किये जाने की संभावना है, जबकि रांची स्मार्ट सिटी परिसर में अपोलो मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, चेन्नई का शिलान्यास किया जायेगा. मुख्यमंत्री आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम अभियान 3 भी शुरू किया जाएगा और इसके साथ ही अबुआ आवास योजना के तहत आवेदन लेने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, स्थापना दिवस को भव्य बनाने के लिए राजधानी रांची समेत राज्य भर के विभिन्न महत्वपूर्ण चौक-चौराहों को सजाया जाएगा. सचिवालय से लेकर झारखंड के प्रमुख शहीदों के स्थलों को सजाया जायेगा. संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि झारखंड स्थापना दिवस को भव्य बनाया जायेगा. इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री राज्य की जनता को कई योजनाओं की सौगात भी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details