झारखंड

jharkhand

पूजा सिंघल के करीबी इजहार अंसारी पहुंचे ईडी दफ्तर, पूछताछ शुरू

By

Published : Jun 22, 2023, 2:16 PM IST

रांची के ईडी ऑफिस में पूजा सिंघल के करीबी इजहार अंसारी से पूछताछ चल रही है. ईडी के समन के बाद इजहार अंसारी ईडी के जोनल कार्यालय पहुंचे हैं. इजहार से उनके घर से बरामद तीन करोड़ रुपए और शेल कंपनियों के नाम पर कोयला आंवटन मामले में पूछताछ की जा रही है.

Izhar Ansari reached ED office
Izhar Ansari reached ED office

रांची: झारखंड में हुए मनरेगा घोटाले में जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के करीबी इजहार अंसारी ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं. उन्हें ईडी ने समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया था. इजहार अंसारी को ईडी ने गुरुवार को 11 बजे ही पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह थोड़ा लेट पहुंचे. फिलहाल, इजहार अंसारी से पूछताछ जारी है, जो देर शाम तक चलेगी.

यह भी पढ़ें:विष्णु अग्रवाल ने ईडी को दिए जमीन सौदे से जुड़े दस्तावेज, 9 घंटे तक हुई पूछताछ

इजहार को देना है तीन करोड़ का हिसाब: ईडी ने इसी साल 3 मार्च को इजहार अंसारी के हजारीबाग स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान इजहार के घर से तीन करोड़ नगदी बरामद की गई थी. ईडी ने इस मामले में पहले भी इजहार अंसारी से पूछताछ की थी, लेकिन पैसों के स्रोत और कोल आवंटन को लेकर वह सही से जवाब नहीं दे पाए थे. जिसके बाद एक बार फिर से उनसे पूछताछ की जा रही है.

कई शेल कंपनियों के नाम पर आवंटन करा कर बेचा कोयला:ईडी ने जांच के दौरान पाया है कि इजहार अंसारी के नाम पर कई हार्ड कोक फैक्ट्रियां रजिस्टर्ड हैं, लेकिन वह कंपनियां सिर्फ कागजों पर ही बनी है. असल में उन कंपनियों में काम नहीं होता. ईडी की जांच में यह बात भी सामने आयी है कि कंपनियों के नाम पर आवंटन करा कर सारा कोयला बेच दिया जाता था. इस क्रम में यह बात भी सामने आयी है कि खनन विभाग में पोस्टिंग के दौरान पूजा सिंघल के करीबी सीए सुमन कुमार ने इजहार अंसारी से भी पैसों की वसूली की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details